सभी खबरें

नवोदय की एलुमनाई मीट और मैराथन रेस की तारीख तय , 19 जनवरी को पूरा देश दौड़ेगा एक साथ

भोपाल से गरिमा श्रीवास्तव की रिपोर्ट :- जिसका देश के सभी नवोदयन्स को इंतज़ार था , वह घड़ी आखिरकार आ गयी। जवाहर नवोदय विद्यालय के पूर्व छात्र -छात्राओं की मीट की तारीख तय हो गई।
19 जनवरी को सम्पूर्ण भारत के नवोदयन्स की सह वार्षिक मिलन समारोह के  साथ ही साथ मैराथन रेस JAGRITI 2020 आयोजित की गई है। यह वह तारीख है जिसका सभी नवोदयन्स को बेसब्री से इंतज़ार रहता है।

 

 

एकता -अखंडता के लिए सम्पूर्ण भारत में जाना जाने वाला मशहूर शिक्षण संस्थान जवाहर नवोदय विद्यालय के पूर्व छात्रों द्वारा इस कार्यक्रम को प्रतिवर्ष भोपाल में आयोजित किया जाता है।

 

 

वर्ष 2019 में 13 जनवरी को इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी थे। जल्द ही जागृति 2020 के मुख्य अतिथि के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

बताते चलें कि इस एक दिवसीय कार्यक्रम में नवोदय विद्यालय से सम्बन्ध रखने वाले कोई भी व्यक्ति प्रोग्राम का हिस्सा बनते हैं। प्रातः 5:15 बजे से शासकीय मॉडल स्कूल प्रांगण टी टी नगर से मैराथन की शुरुआत होगी, मैराथन रेस की दिशाएं स्थान निर्धारित कर दी गई हैं ,जो रंगमहल चौराहा ,भदभदा होते हुए सैर सपाटा तक जाएगी।

एलुमनाई छात्र छात्राओं के साथ साथ नवोदय में अध्यनरत बच्चे भी शामिल होंगे।
साथ ही साथ नवोदयन्स के द्वारा कौन सा उद्योग कहां और कैसे संचालित किया जा रहा है, नवोदयन्स को क्या डिस्काउंट मिल सकता है, जॉब की क्या सम्भावना है? इस संबंध में भी जानकारी प्रदान कराई जाएगी। एक दूसरे के अनुभव से फायदा लेने की कोशिश होगी। सभी को अपने विचार प्रस्तुत करने का पूरा मौका मिलेगा।

एकता और अखंडता का प्रतीक नवोदय विद्यालय अपने साथ स्वच्छ पर्यावरण का सन्देश जन-जन तक वितरित करेगा।
छात्र छात्राओं के साथ साथ विद्यालय के शिक्षकगण भी कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।  
सांस्कृतिक कार्यक्रम मिलन समारोह में चार चाँद बिखेर देगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button