सभी खबरें

जबलपुर : शहर में चाकूबाजी की घटना को देते थे अंजाम, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे देखें वीडियो

जबलपुर : शहर में चाकूबाजी की घटना को देते थे अंजाम, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे देखें वीडियो

  • संजीवनी नगर थाना क्षेत्र में चाकूबाजी की दो वारदातों को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने दबोचा
  • एक आरोपी फरार वारदात में प्रयुक्त चाकू और मोटरसाइकिल पुलिस ने की बरामद
  • सीसीटीवी फुटेज बनी आरोपियों को पकड़ने का सबसे बड़ा जरिया

     देखें वीडियो :  https://www.facebook.com/watch/?v=399576931411338 

द लोकनीति डेस्क जबलपुर
जबलपुर में अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। चाकूबाजी अब इस शहर के लिए आम बात हो गई। संजीवनी नगर थाना क्षेत्र में चाकूबाजी की दो सीरियल वारदातों को अंजाम देने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चाकूबाजी की घटना में प्रयुक्त चाकू और इस वारदात को अंजाम देने में उपयोग में लाई गई मोटरसाइकिल को जप्त कर लिया है। पुलिस एक फरार आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है।
सप्ताह भर में हुई थी दोचाकूबाजी की वारदातें : पुलिस से हासिल जानकारी के मुताबिक संजीवनी नगर थाना क्षेत्र में 26 अक्टूबर को रात 11:30 बजे के लगभग शाही नाका दुर्गा कॉलोनी में मारपीट होने पर घायल शमीम को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में ले जाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शमीम खान पेटिस ने बताया कि वह ऑटो चलाने का काम करता है। रात करीब 11:30 बजे के लगभग वह अपनी गाड़ी को साईं कॉलोनी में खड़ी करके आ रहा था। उसी समय दुर्गा कॉलोनी शाही नाका के पास काफी भीड़ लगी थी उसने पास जाकर देखा तो उसके परिचित के शुभम पटेल और अभिषेक पटेल को तीन लड़के पकड़ कर खड़े थे और गाली गलौज कर रहे थे उस ने बीच-बचाव की कोशिश की तो उनमें से एक लड़के ने गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। अभिषेक और शुभम ने विरोध किया तो तीनों लड़के उससे कहने लगे कि आज इन्हें जान से खत्म कर दो। तीनों ने चाकू से हमला कर शुभम के सीने, हाथ, पैर और अभिषेक की दोनों जांघों और कमर में चाकू से हमला कर दिया। पुलिस ने रिपोर्ट पर धारा 307, 294, 506, 34 का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया।  सूरज केशरवानी (22) निवासी मड़फैया सुभाष नगर ने बतया कि वह फुल्की का ठेला लगाता है।  रोजाना की तरह रात्रि लगभग 10 बजे वह अपना फुल्की का ठेला जसूजा सिटी धनवंतरीनगर से लेकर अपने घर आ रहा था, उसी समय एक मोटर सायकिल में 3 लड़के उसके ठेले के पास आये और उससे फुल्की खिलाने  को कहने लगे। उसने फुल्की खिलाने के बाद तीनों से फुल्की के रूपये मांगे तो तीनों उसके साथ गाली गलौज करने लगे। उसने विवाद से बचने  के लिये अपना ठेला आगे बढ़ाया एवं घर तरफ जाने लगा। मोटर सायकिल मेे बैठे तीनों लड़के उतरकर उसके पास आकर मारपीट करने लगे एक लड़के ने चाकू से हमला कर उसके पेट में दाहिने तरफ चोट पहुंचा दी। आवाज सुनकर उसके मौहल्ले के आनंद श्रीवास्तव एवं उसका भाई दीपक आ गये जिन्हें देखकर तीनों भाग गये।
सीसीटीव्ही से पुलिस पहुंची आरोपियों तक 
उपरोक्त दोनों घटित हुई घटनाओ को गम्भीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से. ) द्वारा अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी के अति. पुलिस अधीक्षक दक्षिण  गोपाल खाण्डेल, नगर पुलिस अधिक्षक गोरखपुर  आलोक शर्मा के द्वारा आरोपियों की पतासाजी हेतु थाना प्रभारी संजीवनी नगर के नेतृत्व मे टीम गठित की गयी।  गठित टीम के द्वारा मिले फुटेज एवं पूछताछ के आधार पर विशाल ठाकुर (24) निवासी 90 क्वाटर संजीवनी नगर एवं सोनू उर्फ ऋषभ बर्मन (21) निवासी शाहनाका संजीवनी नगर को गिरफ्तार करते हुये फरार संगम पटेल निवासी शाहीनाका की सरगर्मी से तलाश जारी है। इसी प्रकार भीम उर्फ प्रमोद पटेल  (26) , राजा यादव (21) एवं गोलू उर्फ शिवचरण पंजाबी (23) तीनों निवासी सगडा शास्त्री नगर को गिरफ्तार किया गया।  घटना में प्रयुक्त चाकू एवं मोटर सायकिलें जप्त पकडे गये पाॅचों आरोपियेां को न्यायलय के समक्ष पेश किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button