सभी खबरें

सिहोरा: रक्तदान करकें युवाओं ने दिया     "जिओ और जीने दो" का संदेश  

सिहोरा: रक्तदान करकें युवाओं ने दिया   
 “जिओ और जीने दो” का संदेश  

रक्त का उपहार करेगा जीवन का संचार
सिहोरा 
खून की जरूरत हम सभी को पड़ती हैं जब हमारा कोई पारिवारिक व्यक्ति या दोस्त -पड़ोसी अस्पताल में जिंदगी औऱ मौत की लड़ाई लड़ता हैं तब हमारा ही खून उन सभी की मदद करता हैं ,क़भी-क़भी तो पैसा भी खून की जरूरत पूरी नहीं कर पाता ऐसे में रक्तदान कैम्प में दिया हुआ खून किसी भी जिलों के क्षेत्र में यह वहाँ के स्थानीय लोगों के लिए मददगार साबित होता हैं…
सिहोरा
 रविवार को सिहोरा के वाचनालय भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।जिसमें लगभग 80लोगो ने रक्तदान किया, इन 80 लोगो में 18साल से 60साल तक के व्यक्ति शामिल हुए। यहां हर 3 माह में इस शिविर का आयोजन किया जाता है जिसमें सिहोरा के युवाओं के साथ साथ हर वर्ग के लोग शामिल होते है।  शिविर में बहुत से युवा हर 3 महीने में रक्तदान करने की शपथ लिए हुए है जिसमें एक नाम है नगर के युवा अंकुर सैंकी जैन जी का है जो अभी तक 54 बार रक्त दान कर चुके है अंकुर सैंकी जैन जी को देख कर बहुत युवा प्रोत्साहित होते है ओर उनके हर शिविर मैं बढ़ चढ कर हिस्सा लेते है।

 

 

 

80 यूनिट का हुआ ब्लड कलेक्शन
रक्त दान शिविर का आयोजन सुबह 11बजे से हुआ ओर 4बजे तक चला शिविर के समापन उपरांत अंकुर जैन जी के द्वारा जिला अस्पताल से आई ब्लड बैंक की टीम का अभिवादन किया गया। टीम में सीनियर टेक्निशियन जी पी सेन, लेब टेक्निशन देवेश पाठक के साथ श्यामलाल यादव, राहुल सोनी,इन्द्र कुमार साहू आए हुए थे।शिविर के आयोजक अंकुर सैकी जैन,अतुल चमपुरिया,सुदामा जायसवाल,मनीष पांडे,ललित चौरसिया,रोहित यादव,अनेक तिवारी,सतेंद्र तिवारी,शशांक तिवारी रहे। यह शिविर रेड क्रॉस सोसाइटी के उपाध्यक्ष डॉक्टर जितेंद्र जामदार जी के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button