सभी खबरें

जबलपुर : राजस्व निरीक्षक मनोज राय लगाते रहें इलाज की गुहार, Whatsapp ग्रुप पर भेजे ये दिलदहलाने वाले मैसेज, गई जान

मध्यप्रदेश/जबलपुर/ खाईद जौहर – जबलपुर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल की बदहाल व्यस्था का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब वहां गुहार लगाने पर भी सरकारी अधिकारी को ढंग से इलाज नहीं मिला तो आम आदमी को कैसे मिलता होगा।

क्या है पूरा मामला

हालही में राजस्व निरीक्षक मनोज राय कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे। लेकिन अस्पताल में सही इलाज न मिल पाने के कारण उनकी जान चले गई। हैरानी की बात तो ये है कि कोरोना वार्ड में सही उपचार नहीं मिलने और लगातार तबीयत बिगड़ने पर वाट्सएप पर मैसेज और वीडियो भेजे। बावजूद इसके उन्हें कोई खास इलाज नहीं मिला।

भेजा था वाट्सएप ग्रुप पर मैसेज

राजस्व निरीक्षक मनोज राय ने वाट्सएप पर मैसेज भेजा था कि मुझे निमोनिया हो गया हैं। और इलाज के नाम पर सिर्फ एंटीबायोटिक दे रहे हैं। जिससे मेरी बीमारी और बढ़ती जा रहीं हैं। 5 दिनों से कुछ खाया भी नहीं हैं, जिससे इम्युनिटी पावर कमज़ोर हो गया हैं। मेरी जल्दी से सैंपलिंग लिए जाए ताकि मेरी रिपोर्ट नेगेटिव आ सकें। ताकि मैं सही इलाज करवा सकू। यहां कोई भी ध्यान नहीं दे रहा हैं। आप मेरी जान आप लोगों के हाथों में हैं।

जबकि एक और मैसेज में उन्होंने लिखा की – मेरा ऑक्सीजन सिलेंडर खाली हो गया हैं। कई बार बोल चुका हूं लेकिन कोई भरने नहीं आया। ऐसी स्थिति में मेरी जान जा सकती हैं।

बता दे कि उनकी यह गुहार अधिकारियों-कर्मचारियों तक पहुंची भी, लेकिन उनकी मदद करने की बजाय सभी ने मौन साध लिया। कोरोना संक्रमण की वजह से जब उनकी मौत हो गई तो फिर सभी अधिकारी, कर्मचारी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि देने पहुंच गए।

कर्मचारियों में आक्रोश

राजस्व निरीक्षक की मैसेज और वीडियो को देखने के बाद भी उनकी गुहार नहीं सुने जाने से कर्मचारियों में आक्रोश हैं।

मेडिकल की व्यवस्था भगवान भरोसे

राजस्व निरीक्षक मनोज राय के इन मैसेजों ने जबलपुर स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलर रख दी हैं। उनके मैसेजों से एक बात तो साफ जाहिर है कि जब उन्हें सही इलाज नहीं मिला तो आम आदमी को कैसे अच्छा इलाज मिलेगा। जबलपुर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में न तो अच्छे डॉक्टर है और न ही अच्छी मेडिकल सुविधा। बावजदू इसके अब तक अस्पताल पर कोई एक्शन नहीं लिया गया हैं।

 

https://twitter.com/GulsupriyaR/status/1303059017149763584?s=19

 

Tweet By – Gulsupriya Manoj Rai

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button