सभी खबरें

इंदौर : महू सैन्य क्षेत्र में फिर मिले 7 नए पॉजिटिव, अलग अलग राज्यों से ट्रेनिंग लेकर लौटे है सभी सैनिक, चिंता में जिला प्रशासन

  • महू सैन्य क्षेत्र में फिर मिले 7 नए पॉजिटिव
  • कुल 42 में से 32 ट्रेनी अधिकारी, जबकि बाकी सीनियर अधिकारी 
  • मिलेट्री हॉस्पिटल में चल रहा है इलाज
  • जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता

इंदौर : मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के महू सैन्य क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या थम नहीं रही है। यहां शुक्रवार को 7 नए पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 59 हो गई है। वहीं, महू सैन्य क्षेत्र में अब अब तक जितने भी पॉजिटिव मिले हैं उनका मिलेट्री हॉस्पिटल में ही इलाज चल रहा है।

बीएमओ डॉ. हंसराज जैन ने बताया कि पूरे महू में पूरी एहतियात बरतने के साथ लगातार सैंपलिंग की जा रही है। अभी सैन्य क्षेत्र को छोड़कर अन्य कही किसी के पॉजिटिव होने की सूचना नहीं है। यूं भी रुटिन में 600 से ज्यादा लोगों की सैंपलिंग होती रही है। लंबे समय से एक भी पॉजिटिव नहीं है। ढाई सौ से ज्यादा सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जल्द ही बाकी सैंपलों की रिपोर्ट भी आ जाएगी। महू के लोगों को पहला डोज हो चुका है जबकि दूसरा डोज भी काफी लोग लगवा चुके हैं।

उधर, सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनों ट्रैनी सैन्य अधिकारी सहित कुल 105 का स्टाफ अलग-अलग राज्यों में ट्रेनिंग पर गया था और कुछ दिन पहले ही लौटा था। इसके बाद इनमें से 5 पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद सभी के सैंपल लिए गए तो उनमें 30 पॉजिटिव पाए गए। फिर शुक्रवार को 7 पॉजिटिव पाए गए हैं। कुल 42 में से 32 ट्रेनी अधिकारी हैं जबकि बाकी सीनियर अधिकारी बताए गए हैं। राहत वाली बात यह कि सभी को वैक्सीन लग चुकी थी तथा ये सभी ए सिम्टोमैटिक हैं।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी और मिनी मुंबई कहे जाने में वाले शहर इंदौर में ये कोरोना का बड़ा ब्लास्ट माना जा रहा है। अचानक से बढ़ी कोरोना मरीज़ो की संख्या ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता को और बढ़ा दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार महू कैंट एरिया में 30 कोरोना संक्रमित मिले हैं, ये सभी सैनिक बताए जा रहे हैं। महू कैंट एरिया में एक दिन पहले बुधवार को पांच मरीज सामने आए थे। बताया जा रहा है कि जो सैनिक पॉजिटिव आए हैं, वे बाहर से ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं। 

वहीं, CMHO डॉ. बीएस सैत्या और स्वास्थ्य विभाग की टीम मिलिट्री हॉस्पिटल पहुंचकर संक्रमितों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। कहा जा रहा है कि किसी को गंभीर लक्षण नहीं है।हालांकि, महू सैन्य क्षेत्र में जो भी पॉजिटिव हैं, माना जा रहा है कि उनकी ट्रेवल हिस्ट्री हो सकती है, इसलिए थोड़ी राहत की बात है। बहरहाल, पहले डोज के वैक्सीन में देश में नंबर वन पर रहे इंदौर के लिए कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है। अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button