सभी खबरें

Indore: बीजेपी के पूर्व मंत्री Surendra Patwa ने नहीं चुकाया 44 लाख का संपत्ति कर, शोरूम हुआ सील 

मध्यप्रदेश/इंदौर – बीजेपी के पूर्व मंत्री और भोजपुर से विधायक सुरेन्द्र पटवा (Surendra Patwa) शिवराज सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति रह चुके हैं। बैंक लोन न चुकाने पर वो पहले ही डिफाल्टर घोषित हो चुके हैं। इसके अलावा चेक बाउंस के दो मामलों में भी भोपाल की विशेष अदालत सुरेंद्र पटवा को 6 माह की जेल और 30 लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुना चुकी हैं।  

लेकिन इसी बीच खबर है कि सुरेन्द्र पटवा (Surendra Patwa) के खिलाफ नगर निगम की टीम ने बड़ी कार्यवाई करते हुए उनके लसूड़िया मोरी के कार शोरूम को सील कर दिया हैं। बताया जा रहा है की नगर निगम की टीम ने यहां काम कर रहे 70 से ज्यादा कर्मचारियों को बाहर कर सीलबंदी की कार्रवाई को अंजाम दिया हैं। 

दरअसल, सुरेंद्र पटवा के इस शोरूम पर करीब 44 लाख का संपत्ति कर बकाया था। इस मामले में नगर निगम ने इन्हें कई नोटिस दिए, लेकिन इसके बावजूद टैक्स नहीं भरा गया, जिसके बाद निगम ने ये बड़ी कार्रवाई की। 

नगर निगम अधिकारी धर्मेंद्र जायसवाल ने बताया की ये शोरूम मेसर्स पटवा ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड के नाम से हैं। करीब 6 सालों से पटवा आटोमोटिव ने संपत्ति कर जमा नहीं करवाया है. ऐसे में पूरी संपत्ति पर करीब 44 लाख रुपए बकाया हो गया। हालांकि सुरेन्द्र पटवा ने 25 लाख का चेक तो दे दिया, लेकिन नगर निगम पूरे टैक्स की मांग कर रहा हैं। 

बता दे कि इस मामले में अभी सुरेंद्र पटवा जमानत पर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button