सभी खबरें

मध्यप्रदेश में पुरुषों की होगी नसबंदी, कमलनाथ ने हेल्थ वर्कर्स को सौंपी जिम्मेदारी, नसबंदी नही की तो जाएगी नौकरी

मध्यप्रदेश में पुरुषों की होगी नसबंदी, कमलनाथ ने हेल्थ वर्कर्स को सौंपी जिम्मेदारी, नसबंदी नही की तो जाएगी नौकरी

मध्यप्रदेश में अब पुरुषों को भी करवानी होगी अपनी नसबंदी जी हा ये जिम्मेदारी कमलनाथ सरकार ने हेल्थ वर्कर्स को सौंपी है और अगर वर्कर्स ने अपनी जिम्मेदारी नही निभाई तो उनकी नौकरी भी चली जाएगी। ये फरमान प्रदेश सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण को देखते हुए जारी किया है।

क्य़ा कहा प्रदेश सरकार ने

सरकार ने राज्य के हेल्थ वर्कर्स को एक अजीबोगरीब फरमान जारी किया है. राज्य की कांग्रेस सरकार ने हेल्थ वर्कर्स को कहा है कि वह कम से कम एक व्यक्ति की नसबंदी कराएं और अगर ऐसा नहीं होता है तो उनको जबरदस्ती वीआरएस दे दिया जाएगा और उनके वेतन में भी कटौती की जाएगी.

वीआरएस देने की चेतावनी

ये आदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने राज्य के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि जो नसबंदी का टारगेट पूरा न करने पर हैल्थ वर्कर्स को वीआरएस यानी सेवा से मुक्त कर दिया जाएगा.

5 से 10 पुरूषों की नसबंदी कराना जरुरी

मध्यप्रदेश में परिवार नियोजन कार्यक्रम में कर्मचारियों के लिए 5 से 10 पुरूषों की नसबंदी कराना अनिवार्य किया गया है. मध्य प्रदेश हैल्थ मिशन की वेबसाईट पर बताया गया है कि जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने के उद्देश्य से भारत वह पहला देश था, जिसनें इस कार्यक्रम को राष्ट्रीय कार्यक्रम के रूप में साल 1952 में ही अपना लिया था. इसमें लिखा है कि इस कार्यक्रम में पुरुषों की सहभागिता बढ़ाना सबसे बड़ी चुनौती है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button