सभी खबरें

मध्य प्रदेश की रिकवरी रेट में तेजी से हो रहा है इज़ाफ़ा, सीएम शिवराज ने कही यह बात

मध्य प्रदेश की रिकवरी रेट में तेजी से हो रहा है इज़ाफ़ा 

 भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव:-बीते दिनों से मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस(CoronaVirus) तेजी से फैल गया है, पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan) ने प्रदेश वासियों को जानकारी देते हुए कहा कि जिस तरह संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है उतनी ही तेजी से मध्यप्रदेश में रिकवरी रेट (Recovery Rate)भी बढ़ा है. बता दें कि बीते दिनों 66% और 68% रिकवरी रेट दर्ज किया गया था. पर अब मध्य प्रदेश का रिकवरी रेट 71.1%हो गया है. 

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में COVID19 को नियंत्रित करने की गति दिनोंदिन तेज हो रही है। हमारे यहां रिकवरी रेट 71.1% हो गई है। डबलिंग रेट (Doubling Rate)34.1 दिन, जबकि भारत की 18.4 दिन है। स्वास्थ्य विभाग, डॉक्टर्स और हमारी टीम का प्रयास रंग ला रहा है। मैं इनका हृदय से अभिनंदन करता हूं। 

 साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि लॉक डाउन होने के बाद जनजीवन धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है हमें जरूरत है सावधानियां बरतने की खुद सतर्क रहने की. शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक के दौरान बताया कि रिकवरी रेट में तो इजाफा हुआ ही है उसके साथ एक्टिव प्रकरणों में 1 दिन में 151 मरीजों की कमी आई है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button