सभी खबरें

Barwani : इस ग्राम पंचायत ने शुरू किया अनूठा पहल

भोपाल डेस्क: (बड़वानी): कोरोना संक्रमण वायरस के चलते जहां शासन, प्रशासन मुस्तैदी से अपना दायित्व निभा रहा है। वहीं शासन, प्रशासन के इस कार्य में लोनसरा पंचायत के सचिव जयपाल बरडे, सहायक सचिव शैलेंद्र गोयल एवं विधिक सेवा प्राधिकरण के पैरालीगल वालंटियर सरदार बघेल, सचिन नरगावे, विनोद सेन, सुकलाल नरगावे भी अपना पूर्ण सहयोग प्रदान कर रहे हैं। ये सभी मिलकर अपने ग्राम पंचायत की सुरक्षा को पुख्ता करते हुये जागरूकता का कार्य कर रहे हैं। 
      

टोटल लॉकडाऊन के कारण इन लोगों ने अपने ग्राम में गुजरात और महाराष्ट्र से वापस लौटे मजदूरो के घर पहुंचकर उनके हाथो को सेनेटाइजर से साफ करवाया और ग्रामीणजनों को 500 से अधिक निशुल्क मास्क भी वितरण किया गया। बाहर से लौटे लोगों को समझाया गया कि उन्हें अगले 14 दिनों तक अपने घरों में ही रहना है, यदि इस दौरान किसी को बुखार, खांसी, सर्दी, सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण दिखाई दे तो तत्काल कन्ट्रोल रूम पर फोन लगाकर जानकारी देना है। जिससे उनका समुचित उपचार समय रहते किया जा सके ।  
    
इस दौरान ग्राम पंचायत के अन्य रहवासियों को भी समझाया गया कि वे लॉकडाउन का पालन अनिवार्य रूप से करें एवं अपने घरों में ही व्यक्तिगत स्वच्छता का ध्यान रखते हुये रहे। जिससे कोरोना के वायरस प्रसार को फैलने न दिया जाये।

(हेमंत नाग्झिरिया कि रिपोर्ट)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button