सभी खबरें

अवैध शराब बनाने से मना करने पर खौलता पानी डालकर करी हत्या,ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम

गोसलपुर में  : ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम


परिजनों का आरोप :
अवैध शराब बनाने से मना करने पर आरोपी ने खोलता पानी डालकर कर दी हत्या,

पुलिस अवैध शराब बनाने वालों से वसूली है पैसा खुद करवाती है धंधा

सिहोरा
गोसलपुर थाना अंतर्गत गोरैया मोहल्ला में रहने वाले एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद आक्रोशित गांव वालों और मृतक के परिजनों ने गोसलपुर बाजार चौक पर जाम लगा दिया। मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि बस्ती में अवैध शराब बनाने वाले एक दबंग व्यक्ति द्वारा शराब बनाने से मना करने पर उसके ऊपर खौलता पानी डाल कर उसकी हत्या कर दी। उनका यह भी आरोप है कि पुलिस घटनास्थल पर भी नहीं पहुंची और ना ही कोई जांच की। कुछ स्थानीय नेताओं और पुलिस की छह पर अवैध शराब का कारोबार गोसलपुर क्षेत्र में जमकर चल रहा है। काफी देर तक हंगामे के बाद मौके पर तनाव की स्थिति बन गई। गोसलपुर थाने के पुलिस बल के साथ सिहोरा थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।
 यह है पूरा मामला : गोसलपुर के गौरैया मोहल्ला में रहने वाले प्रकाश बर्मन (43) बुधवार दोपहर अपने घर से निकला। घर से कुछ ही दूरी पर करीब 3:00 बजे के लगभग वह जली हुई अवस्था में पेड़ के नीचे पड़ा। आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी प्रकाश के बेटे सनी को दी। आनन-फानन में सब ने जब मौके पर पहुंचा तो उसके पिता ने बताया कि कल्लू कुचबंधिया ने उसके ऊपर खोलता पानी डाल दिया है। पिता को गंभीर हालत में शनि सिहोरा अस्पताल लेकर पहुंचा जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजन उसका शव लेकर गोसलपुर मुख्य बाजार में जाम लगा दिया। सैकड़ों की संख्या में बस्ती के लोग और ग्रामीणों ने पुलिस पर सही तरीके से कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।
अवैध शराब नहीं बनाने पर मार डाला मेरे पति को : मृतक प्रकाश बर्मन की पत्नी ताराबाई और बेटे सनी ने आरोप लगाया कि गोसलपुर क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब का कारोबार सत्ता पक्ष के नेताओं और पुलिस किस जगह पर चल रहा है। मेरे पति ने अवैध शराब बनाने से मना किया तो कल्लू कुचबंधिया ने उसके ऊपर खौलता पानी डाल उसकी हत्या कर दी। बस्ती के लोग भी पुलिस और स्थानीय नेताओं पर अवैध शराब के कारोबार को संरक्षण देने का आरोप लगा रहे थे।

 


 एसडीओपी ने पकड़ा मीडिया का माइक : घटनास्थल पर जब “द लोकनीति “के रिपोर्टर शशांक तिवारी रिपोर्टिंग कर रहे थे उसी दौरान सिहोरा एसडीओपी भावना मरावी पहुंच गई। रिपोर्टर ने जब इस मामले को लेकर उनसे बात करनी चाही तो उन्होंने माईक पकड़ लिया। साथ ही रिपोर्टर से बदतमीजी करती नजर आईं।

बड़ा सवाल -यदि पुलिस घटनास्थल पर पहुंची.. तो सबूतों को इकट्ठा क्यों नहीं किया…??

 सबूत नम्बर 1
मृतक की चप्पल

 

सबूत नम्बर 2 
मृतक की बीड़ी माचिस 

इसी के साथ ग्रामीण लोगों का यह भी आरोप हैं जब पुलिस को मीडिया की जानकारी लगीं तो आनन-फ़ानन में कच्ची शराब की भट्टी ग़ायब करवा दी गई हैं लेकिन ग्रामीण जागरूक हैं ,उन्होंने बताया कि यहाँ पुलिस वालों के हफ़्ते बंधे थे ,हर हफ़्ते आकर पैसा वसूला जाता था
ग्रामीण बहुत परेशान हैं क्योंकि गाँव मे छोटे-छोटे बच्चे भी शराब पीने लगें थे औऱ गोसलपुर के पूरे समाज मे कच्ची शराब की गंदगी समा गई थी ,औऱ उन्हें कल्लू ठेकेदार(दमोह निवासी) मुफ़्त में शराब पिलाकर जबरदस्ती काम करवाता था… औऱ उन्हें एक प्रकार का बंधुआ मजदूर बनाकर कर्ज़ देकर उनके घरों में कब्ज़ा करवाकर उन्हीं के घरों से दबंगों द्वारा अवैध कच्ची शराब बेचने पर मजबूर करता था |
यह गंदगी पिछले विगत 2-3 सालों से चल रही थी औऱ पुलिस वालों की उनको बखूबी साथ मिल रहा था |

इनका कहना
संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत के मामले में परिजनों के आरोप पर तीन लोगों को पूछताछ के लिए लाया गया है। युवक की मौत किन कारणों से हुई इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हो सकेगा  पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 भावना मरावी, एसडीओपी सिहोरा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button