सभी खबरें

मोदी सरकार के निर्णय से नाराज सामान्य वर्ग- OBC आरक्षण वापस लो की छिड़ी जंग

मोदी सरकार के निर्णय से नाराज सामान्य वर्ग- OBC आरक्षण वापस लो की छिड़ी जंग

 

  • ट्विटर पर #OBC_आरक्षण_वापस_लो, #NEET_में_आरक्षण_वापस_लो
  • मोदी सरकार सवर्णों को अनदेखा कर रहें हैं
  • नरेंद्र मोदी समेत कई कैबिनेट मंत्रियों को ट्विटर पर ब्लॉक

 

 

भोपाल:

जब भी सरकार द्वारा कुछ नया निर्णय लिया जाता है, तो जिन लोगो को निर्णय पसंद नही आता वे अपने तरीके से उसके खिलाफ़ प्रदर्शन करने लगते है इस प्रर्दशन का एक तरीका है ट्विटर वार, और उसके बाद हैशटैग टेंड होने लगते हैं। इसी तरह सरकार ने राज्यसभा में नीट परीक्षा में ओबीसी के लिए 27% आरक्षण लागू करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है, जिससे सामान्य वर्ग के लोग कल से ही बेहद आक्रोशित हैं और ट्विटर पर #OBC_आरक्षण_वापस_लो, #NEET_में_आरक्षण_वापस_लो हैशटैग जमकर ट्रेंड हो रहे हैं।

 

दरअसल, विगत कुछ दिनों से ट्विटर पर NEET परीक्षा में ओबीसी आरक्षण लागू करने की माँग हो रही थी। इसी के चलते केंद्र सरकार ने देश भर के मेडिकल और डेंटल कॉलेजों के लिए एक समान प्रवेश परीक्षा, NEET के लिए All India Quota के भीतर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग OBC और EWS श्रेणियों के लिए 27% आरक्षण की मंजूरी दे दी।

 

मोदी सरकार ने जब इस मांग को पूरा कर दिया तो, अब सामान्य वर्ग के लोग उनके इस फैसले से खुश नहीं है और ट्विटर पर ट्रेंड हो रहे हैशटैग #OBC_आरक्षण_वापस_लो, #NEET_में_आरक्षण_वापस_लो, के जरिए अब इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि सरकार के इस फैैसले के बाद गुस्‍से में लोगों ने नरेंद्र मोदी समेत कई कैबिनेट मंत्रियों को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया है, लोग लिख रहे हैं कि, मोदी सरकार केवल पिछड़ी जातियों के वोटरों को साधने के लिए सवर्णों की अनदेखी कर रहें हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button