सभी खबरें

प्रदेश की बदहाल होती विद्युत व्यवस्था, भड़के पूर्व मंत्री अजय विश्नोई, CM को पत्र लिखकर दिए ये सुझाव

जबलपुर : मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और जबलपुर पाटन से भाजपा विधायक अजय विश्नोई लगातार अपनी सरकार पर बड़े बड़े हमले बोल रहे हैं। अजय विश्नोई समय-समय पर राज्य सरकार को कभी टि्वटर तो कभी पत्र के माध्यम से नाराजगी व्यक्त करते रहते हैं। इसी बीच एक बार फिर उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज को पत्र लिखकर प्रदेश की बदहाल होती विद्युत व्यवस्था के बारे में लिखकर अपने सुझाव दिए हैं।

अजय विश्नोई ने पत्र में लिखा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार हर साल 21000 करोड़ रुपए की सब्सिडी का तिलक प्रदेश के अन्नदाताओ के माथे पर लगाती है, परंतु किसानों तक बिजली पहुंचाने के लिए तंत्र के रखरखाव के लिए आवश्यक 800-900 करोड़ रुपए खर्च नहीं करती। लिहाजा ग्रामीण क्षेत्र में बिजली ट्रिपिंग, ट्रांसफार्मर जलने की शिकायत बहुतायत में आती है।

 

 

उन्होंने मुख्यमंत्री से मेंटेनेंस के लिए आवश्यक राशि उपलब्ध कराने को कहा है और यह भी लिखा है कि यदि ऐसा किया जाता है तो इससे आपकी सरकार की वाहवाही होगी। 

पत्र में उन्होंने लिखा कि पिछले तीन सालों से प्रदेश की तीनों विद्युत वितरण कंपनियों द्वारा आवश्यक मेंटेनेंस नहीं किया गया है। विद्युत नियामक आयोग द्वारा मेंटेनेंस की प्रस्तावित राशि का 25% से भी कम राशि मेंटेनेंस के लिए उपलब्ध कराई जा रही है जिसके कारण प्रदेश की विद्युत वितरण व्यवस्था लड़खड़ा गई है। 

अजय विश्नोई ने कहा कि कृषि और ग्रामीण उपभोक्ता प्रदेश सरकार के द्वारा दी जा रही हजारों करोड़ रुपए की सब्सिडी से सीधे प्रभावित नहीं होता लेकिन मेंटेनेंस के अभाव से उत्पन्न होने वाले विद्युत व्यवधान से परेशान होकर नाराज जरूर हो जाता है। बहरहाल अब विश्नोई के इस पत्र पर कितना गौर किया जाएगा यह तो देखने वाली बात होगी लेकिन एक बार फिर विश्नोई के तीखे तेवर इस पत्र से साफ हो गए हैं। मालूम हो कि ये पहला मौका नहीं है जब अजय विश्नोई ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े किए हो, इस से पहले भी वो कई बार ट्वीट और पत्र के माध्यम से अपनी सरकार का घेराव कर अलग अलग मुद्दों पर अपने सुझाव दे चुके हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button