सभी खबरें

ट्रैक्टर रैली में गणतंत्र दिवस पर अब तक उपद्रव के मामले में अब तक 22 लोगों पर FIR दर्ज, सिंघु बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

ट्रैक्टर रैली में गणतंत्र दिवस पर उपद्रव के मामले में अब तक 22 लोगों पर FIR दर्ज, सिंघु बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

नई दिल्ली/गरिमा श्रीवास्तव:- नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर उपद्रव के मामले में अब तक 22 लोगों पर एफ आई आर दर्ज कर ली गई है सीसीटीवी के माध्यम से उपद्रवियों की तलाश लगातार जारी है..
 मेट्रो मैनेजमेंट ने आज लाल किला मेट्रो स्टेशन को बंद कर रखा है.इसके साथ ही जामा मस्जिद मेट्रो के एंट्रेंस गेट भी बंद किए गए.

पूरा मामला :-
राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को किसानों ने अपने ट्रैक्टर परेड का आह्वान किया था.. पर किसानों ने तय समय से साढ़े तीन घंटे पहले ही अपनी रैली शुरू कर दी इस बीच ना तो किसानों ने पैरोट को फॉलो किया ना ही सरकार के नियम माने.सबसे पहले सिंघु बॉर्डर से किसान दिल्ली में घुसे और फिर टिकरी बॉर्डर और दूसरे बॉर्डर से भी किसान दिल्ली में घुस गए किसानों के तेवर देखते हुए पुलिस भी यहां से पीछे हट गई…किसानों ने अपनी रैली को लिया गेट की तरफ मोड़ने की कोशिश की इसी बीच आईटीओ पर एक किसान की ट्रैक्टर पलट जाने से मौत हो गई बता दें कि यह किसान नवनीत ऑस्ट्रेलिया से शादी करने भारत आया था.. किसानों ने नवनीत का शव शाम 6:00 बजे तक सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया.

जानकारी के अनुसार इस प्रदर्शन में पुलिस ने आंसू गैस के लगातार गोले छोड़े. तो वहीं किसानों ने पत्थरबाजी की.लाल किला पर किसानों ने सिख झंडे फहराए..

किसान नेताओं ने लगाए राजनैतिक दलों पर हिंसा भड़काने के आरोप:-

 किसान नेताओं का कहना है कि हम दिल्ली पुलिस के द्वारा तय रूट पर ही चल रहे थे.32 किसान संगठनों ने सरकार के नियमों का पालन किया.कानून हमारी तरफ से नहीं तोड़ा गया हम जानते हैं कि रुकावट डालने की कोशिश कौन कर रहा है..ये उन राजनीतिक दलों के लोग हैं जो आंदोलन को बदनाम करना चाहते हैं…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button