सभी खबरें

मध्यप्रदेश के लिए आई आज एक अच्छी और एक बुरी खबर!

भोपाल डेस्क, गौतम कुमार 

मध्यप्रदेश के लिए आज एक अच्छी और एक बुरी खबर आई है। अच्छी खबर यह है कि यहां के 8 जिले अब कोरोना मुक्त (Corona Free) घोषित हो गए हैं। इसकी जानकारी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh Chouhan) ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video Conferencing) के माध्यम से उस वक्त भी जब वह प्रदेश में स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। लेकिन जो बुरी खबर है वह यह है कि प्रदेश के खंडवा (Khandwa) जिले में एक ही कॉलोनी के 69 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

जब खंडवा जिले की समीक्षा की जा रही थी तब यह बात निकलकर सामने आए ही कि वहां एक ही कॉलोनी में 69 पॉजीटिव केस आए हैं। सीएम शिवराज ने इसे काफी गंभीर मामला बताया है और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जो क्षेत्र संक्रमित हैं उन पर विशेष ध्यान दिया जाए। वहां थोड़ी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साथ ही उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं सबसे पहले तो यह देखें कि चूक कहां पर हो रही है। जिससे उसे तुरंत दूर किया जाए। सीएम ने आदेश दिया है कि प्रभावित क्षेत्रों का शत-प्रतिशत सर्वे सुनिश्चित किया जाए। साथ ही खंडवा के लिए चिकित्सकों का एक विशेष दल भी रवाना किया जा रहा है।

सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का गंभीरता से करें पालन
इससे पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम चौहान ने कहा कि जिलों के संक्रमित क्षेत्रों में विशेष सावधानी एवं सख्ती बरती जाए। उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो यह सुनिश्चित करें कि लोग आपस में ना मिले यानी कि सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन हो और लॉक डाउन का भी। अगर ऐसा नहीं किया गया तो संक्रमण रोकने में काफी मुश्किलें आएंगी। उन्होंने सख्त हिदायत दी है कि किसी भी स्थिति में कोरोना संक्रमण नहीं फैलना चाहिए। सभी कलेक्टर चाहे तो इसके लिए जनप्रतिनिधियों से धर्म गुरुओं से या सामाजिक संगठनों से लोगों को जागृत करवाएं उन्हें समझाएं।

ये जिले हुए कोरोना मुक्त 

आगर-मालवा, अलीराजपुर, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, हरदा, शहडोल, शाजापुर तथा श्योपुर जिलों में पूर्व में प्रकरण थे परंतु अब वहाँ कोई भी एक्टिव प्रकरण नहीं है। ये जिले संक्रमण मुक्त हो गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button