सभी खबरें

केंद्र की पसंद गोपाल भार्गव, लेकिन सीएम शिवराज इनकी जगह इसको बनना चाहते है मंत्री, अड़े पेंच, बढ़ा विवाद

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में जब से शिवराज सरकार (Shivraj Government) बनी है जब से मंत्रिमंडल (Cabinet) का विस्तार विवादों में घिरा हुआ हैं। शिवराज मंत्रिमंडल में अभी सिर्फ 5 मंत्री है, जबकि 22 से 24 मंत्री और बनाए जाने हैं। अब इन 22-24 मंत्री कौन होंगे इसको लेकर पेंच फंसे हुए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी (BJP) के दिग्गज नेता व पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Gopal Bhargav) को लेकर पेंच फंसा हुआ हैं। मालूम हो कि जब शिवराज मंत्रिमंडल का पहला विस्तार हुआ जब गोपाल भार्गव को शामिल नहीं किया गया। शिवराज मंत्रीमंडल के पहले विस्तार में जिन 5 मंत्रियों को जगहें मिली उन में 2 ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) कोटे से तुलसी सिलावट (Tulsi Silawat) और गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) को मंत्री बनाया गया। वहीं, बीजेपी से नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra), कमल पटेल (Kamal Patel) और मीना सिंह (Meena Singh) मंत्रिमंडल में शामिल हुए।

नरोत्तम मिश्रा और कमल पटेल दोनों ही केन्द्रीय नेतृत्व की पंसद पर मंत्री बने हैं। लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार अपनी पसंद नापसंद के आधार पर करना चाहते हैं।

बुंदेलखंड क्षेत्र से भाजपा के दो बड़े चेहरे गोपाल भार्गव एवं भूपेन्द्र सिंह (Bhupendra Singh) हैं। दोनों ही सागर जिले की विधानसभा सीटों से चुनकर आते हैं। वहीं, सिंधिया समर्थक गोविंद राजपूत भी सागर जिले के ही हैं।

हालांकि, गोविंद सिंह को पहले ही मंत्री बनाया जा चुका हैं। ऐसे में अब सागर जिले से एक और विधायक को मंत्री बनाया जा सकता हैं। अब सागर जिले में एक ओर किस को मंत्री बनाया जाए इसको लेकर विवाद बढ़ता जा रहा हैं। शिवराज सिंह चौहान अपने समर्थक भूपेन्द्र सिंह को मंत्रिमंडल में लेना चाहते हैं। लेकिन केन्द्रीय नेतृत्व गोपाल भार्गव की अनदेखी नहीं करना चाहता। कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) को गिराए जाने की रणनीति में भूपेन्द्र सिंह की भूमिका को भी कोई नकार नहीं पा रहा।

ऐसे में इस जिले से मंत्री पद को लेकर पार्टी में अटकलें और विवाद बढ़ता जा रहा हैं। बरहाल अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या गोपाल भार्गव को जगहें मिलती है या नहीं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button