सभी खबरें

ट्रंप की ईरान को चेतावनी कहा, अमेरिका के निशाने पर है ईरान के 52 ठिकाने, अब बहुत तेज़ होगा हमला

अमेरिका – शनिवार को ईरान ने बगदाद में अमेरिकी दूतावास और बलाद एयर बेस पर ईरान समर्थक मिलिशिया रॉकेट से ताबड़तोड़ हमले किए हैं। ईरान के इस हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को सीधी चेतावनी दे डाली, और कहा की यूएस आर्मी ने ईरान के 52 ठिकानों की पहचान कर ली है, यदि ईरान अब किसी तरह से हम पर हमला करता है तो हम इन पर बहुत तेजी से और बहुत विध्वंसक हमला करेंगे।

 

डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को ये चेतावनी ट्वीट करते हुए दी, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा की – “मैं ईरान को चेतावनी देता हूं कि यदि ईरान ने किसी भी अमेरिकी या अमेरिकी संपत्ति पर हमला किया तो हमने 52 ईरानी ठिकानों की पहचान की है (ईरान द्वारा बंधक बनाए गए 52 अमेरिकी बंदियों की याद में)..  इनमें से कई ठिकाने बेहद अहम हैं और ईरान की संस्कृति के लिए महत्वपूर्ण हैं। इन ठिकानों और ईरान को भी बहुत तेजी से और बेहद सख्ती के साथ निशाना बनाया जाएगा, अमेरिका अब किसी तरह की धमकी नहीं चाहता हैं।

बता दे कि ट्रंप ने अपनी बात पर जोर देने के लिए अंग्रेजी के कैपिटल अक्षरों का इस्तेमाल करते हुए लिखा, “Iran WILL BE HIT VERY FAST AND VERY HARD”

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि कासिम सुलेमानी को मारकर अमेरिका ने दुनिया आतंकी नेता से मुक्ति दिलाई जो कि अमेरिकी समेत कई लोगों को मार चुका था। इसमें कई ईरानी भी शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button