सभी खबरें

दिलीप बिल्डकॉन की "अमेरिका" से अच्छी जबलपुर-मंडला रोड

जबलपुर : सरकार और विभाग ने शहर की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का भले ही दावा कर रहे हो, लेकिन हकीकत इससे कोसो दूर हैं। स्थिति यह है कि शहर की मुख्य सड़कें और हाईवे ही गड्ढों में तब्दील हैं। सड़कों पर बने बड़े-बड़े गड्ढे राहगीरों के लिए मुसीबत बन गए हैं। मामला जबलपुर का हैं। 

 

 

दरअसल, जबलपुर-मंडला रोड इस समय पूरी तरह से बदहाल हो गई हैं। यहां सड़के कम और गड्ढे ज़्यादा है, मानों ऐसा लगता है जैसे सड़कों पर गड्ढे नहीं बल्कि गड्ढो में सड़क हैं। वहीं, अब बरसात का सीजन होने के कारण इन गड्ढों में पानी भरने और कीचड़ होने से दुर्घटना की आशंका और भी बढ़ गई हैं। सड़क की इस स्थिति से यहां से गुज़रने वाले सभी लोग खासे नाराज हैं।

ये सड़कें इतनी जर्जर हो गई है की अब ये जनता के लिए परेशानी का सबब बनकर आए दिन दुर्घटना को आमंत्रित करते रहती हैं। मजबूरी में जनता उन बदहाल सड़कों पर जान जोखिम में डाल कर यात्रा करने को मजबूर हैं। जबलपुर-मंडला रोड से गुज़रने वालों का कहना है कि 100 किमी की सड़क में 18 किमी तो बनी ही नहीं है, बची में से 65 किमी पर गाड़ी उछलती रहती है। टोल ले रहे है पर मार्किंग नहीं है, और न बम्प्स हटाए गए हैं। 

बताया जा रहा है की जबलपुर-मंडला रोड का काम “दिलीप बिल्डकॉन” के पास है। इस मार्ग से गुज़रने वालो का कहना है कि निर्माता कम्पनी दिलीप बिल्डकॉन से कोई सवाल ही नहीं कर सकता कि कब इस सड़क को पूरा बनाया जाएग? 

 

वरिष्ठ पत्रकार मनीष गुप्ता ने भी जबलपुर-मंडला रोड की स्थिति को लेकर एक ट्वीट करते हुए अपनी परेशानियों का ज़िक्र किया। साथ ही उन्होंने निर्माता कम्पनी पर भी सवाल खड़े किए …. उन्होंने कुछ फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा की – ये हाल है जबलपुर-मंडला रोड के…हाल ही में बना है, फिर भी बेहाल है…न मार्किंग की गई है न बम्प्स हटाए गए हैं.. निर्माता कम्पनी @dilipbuildcon से कोई सवाल ही नहीं कर सकता कि कब इस सड़क को पूरा बनाया जाएग? 100 किमी चलने में 6 जगह सड़क बदहाल। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button