सभी खबरें

अब इस मुद्दे को लेकर "दिग्गी" ने उठाई आवाज, ईओडब्ल्यू के महानिदेशक को लिखा पत्र

अब इस मुद्दे को लेकर दिग्गी ने उठाई आवाज, ईओडब्ल्यू के महानिदेशक को लिखा पत्र

 

 

 मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद लगातार सरकार को निशाना बनाते रहे हैं. इसी बीच अब सांसद दिग्विजय सिंह ने आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ईओडब्ल्यू के महानिदेशक को पत्र लिखा है जिसमें भोपाल में सिटी बसें खरीदने के मामले में एफ आई आर दर्ज करने की मांग की गई है.

 दिग्विजय सिंह ने पूर्व में भी इसकी शिकायत की थी. बना है कि दस्तावेजों के साथ भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड में 12 करोड रुपए की सिटी बस खरीदे जाने के घोटाले किए गए हैं.

 पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने क्या पटेल रोडवेज के डायरेक्टर चरणजीत सिंह गुलाटी का पत्र भी इसके साथ में अटैच किया है. उन्होंने बताया कि गुलाटी ने 10 अगस्त 2016 को इस घोटाले को लेकर शिकायत की थी भ्रष्टाचार के गंभीर मामले से संबंधित या शिकायत इसलिए 5 साल से जांच के नाम पर लंबित है. पर अधिकारियों ने इस मामले की जांच को ठंडे बस्ते में डाल दिया है. पिछले साल भी दिग्विजय सिंह ने इसे लेकर शिकायत की थी. बीसीएलएल के अधिकारियों ने 2400000 की बाजार कीमत वाली 3 साल पुरानी बसें 2013 में ₹6000000 में खरीद कर बड़ा भ्रष्टाचार किया था.

 

 वहीं इस मामले पर बीसीएलएल के अधिकारियों ने कहा कि वर्ष 2013 में देश के जिन शहरों में सिटी बसें चलाई जानी थी वहां के लिए एक साथ टेंडर हुए थे.इस टेंडर प्रक्रिया में कोई भी गड़बड़ी नहीं हुई है. राजधानी भोपाल में भी इसी अनुसार टेंडर प्रक्रिया की गई थी. जब पिछले साल इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी तब भी ईओडब्ल्यू में बस खरीदी से जुड़े दस्तावेज जमा कराए गए थे. अब अगर फिर से यू डब्ल्यू दस्तावेज मांगता है तो उन्हें दस्तावेज दिए जाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button