सभी खबरें

राजस्थान डैमेज को कंट्रोल करेंगे "दिग्गी राजा", जाएंगे जयपुर, लेंगे मंत्री-विधायकों की बैठक, अटकलें तेज़

  • पंजाब के बाद अब राजस्थान में भी बदलावों की सुगबुगाहट तेज
  • सचिन पायलट ने दिल्ली में जमाया डेरा, राहुल-प्रियंका गांधी से मिले 
  • अब दिग्विजय सिंह भी जाएंगे जयपुर, करेंगे बैठक 
  • आने वाले दिनों में हो सकता है कुछ बड़ा बदलाव

भोपाल/खाईद जौहर : पंजाब के बाद अब राजस्थान में कभी भी मुख्यमंत्री को बदला जा सकता है, इस बात की अटकलें पिछले काफ़ी समय से ज़ोरो पर है।दरअसल, कांग्रेस आलाकमान का मानना है कि यदि राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन किया जाता है तो पिछले 3 साल की सरकार की खामियां और जनता की नाराजगी को काफी हद तक दूर किया जा सकता है और नवंबर 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में वापसी कर सकती है।

वहीं, दूसरी तरफ राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री रहे दिग्गज नेता सचिन पायलट भी बीते तीन-चार दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए है, जहां उन्होंने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की है। कहा जा रहा है कि सचिन पायलट ने इस दौरान राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन की मांग आलाकमान के सामने रखी है, साथ ही कुछ सुझाव भी दिए है। 

इसी बीच खबर है कि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह इस पूरी स्थिति को कंट्रोल करने के लिए जयपुर जाएंगे। 
मिली जानकारी के अनुसार 1 अक्टूबर को दिग्विजय सिंह जयपुर जा रहे हैं जहां वह मंत्री-विधायकों की बैठक लेंगे। माना जा रहा है कि यह बैठक आलाकमान के इशारे पर हो रही है। जहां दिग्विजय सिंह मंत्री और विधायकों के साथ बैठक कर उनका मन टटोल आएंगे। इस बात की पूरी उम्मीद जाहिर की जा रही है कि श्राद्ध पक्ष के बाद अब राजस्थान में भी कभी भी बदलाव हो सकता है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस भी अब बीजेपी की राह पर चल पड़ी है। पिछले 6 महीने में जहां बीजेपी चार मुख्यमंत्री बदल चुकी है, वहीं पंजाब में अमरिंदर सिंह को हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बना कर कांग्रेस ने भी बदलाव कर दिया है। राजनीतिक पंडितों की मानें तो अब बारी राजस्थान और उसके बाद छत्तीसगढ़ की है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button