ताज़ा खबरेंराज्यों सेसभी खबरें

धार : जिला पंचायत चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेसियों ने मनाया जश्न, विधायक और जिला अध्यक्ष जमकर नाचे

धार : शुक्रवार को मध्यप्रदेश के धार ज़िले में अनोखी तस्वीरें देखने को मिली। दरअसल, कल यहां भी जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव थे, जिसमें बीजेपी ने अपना कब्ज़ा जमाया। बीजेपी की जीत की ख़ुशी में कार्यकर्ताओं ने यहां जमकर जश्न मनाया और डांस किया। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने ये देख अपनी हार का जश्न मनाना शुरू कर दिया। पूर्व वन मंत्री और जिला कांग्रेस अध्यक्ष भी जमकर नाचे।

दरअसल, कल धार में हुए जिला पंचायत के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। इस हार को भी कांग्रेस ने सकारात्मकता से लिया. पूर्व वन मंत्री उमंग सिंघार और जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम ने बाकायदा पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ डांस किया। उन्होंने इस हार को प्रेरणा बताया और गुनगुनाया, ‘जिंदगी की यही रीत है, हार के बाद ही जीत है।

बता दे कि जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस एक साथ होकर लड़ी। पार्टी के दो धड़ों विधायक उमंग सिंघार और जिला अध्यक्ष बालमुकुं सिंह गौतम एक हो गए। बावजूद, इसके कांग्रेस हार गई।

गौरतलब है कि धार जिले में कांग्रेस के पांच विधायक हैं। इस पंचायत चुनाव में कांग्रेस तीन जनपदों पर ही जीत सकी, जबकि बीजेपी ने 10 जनपदों पर कब्जा जमाया। पंचायत चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी ने दावा किया है कि उसके समर्थित 41 उम्मीदवार जिला पंचायतों के अध्यक्ष बन गए हैं। जबकि, कांग्रेस का कहना है कि उसने राज्य 10 जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर जीत हासिल की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button