सभी खबरें

BJP को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी, मचा हड़कंप 

नई दिल्ली – दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को तगड़ा झटका लगा हैं। चार बार विधायक रहे हरशरण सिंह बल्ली ने शनिवार को बीजेपी छोड़ दी और आम आदमी पार्टी (AAP)में शामिल हो गए। बताया जा रहा है कि हरिनगर सीट से प्रबल दावेदार होने के बावजूद भाजपा ने उनकी जगह तजिंदर पाल सिंह बग्गा को टिकट दे दिया, इसी बात से नाराज होकर बल्ली ने पार्टी छोड़ दी। और आप का दामन थाम लिया। 

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे। 

‘आप’ में शामिल होने के बाद हरशरण सिंह बल्ली ने कहा कि 20 साल की लंबी उम्र मैंने विधानसभा में गुजारी हैं। मैं इसलिए आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहा हूं, क्योंकि जो विकास की राजनीति, ईमानदारी की राजनीति और काम के ऊपर वोट मांगने की राजनीति अरविंद केजरीवाल ने शुरू की है, मैं भी इसका एक हिस्सा बन सकूं।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली का पहला सिख मंत्री बनने का सौभाग्य मुझे मदन लाल खुराना ने दिया था। 

माना जा रहा है कि हरिशरण सिंह के आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने से हरिनगर से बीजेपी उम्मीदवार तेजेन्द्रपाल बग्गा के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। इस सीट से आप ने राजकुमारी ढिल्लों को और कांग्रेस ने सुरेंदर सेठी को उम्मीदवार बनाया हैं। 
 
बताते चले कि हरशरण सिंह बल्ली 1993 से 2013 तक हरिनगर से विधायक रहे हैं और बीजेपी की मदनलाल खुराना की सरकार में मंत्री भी रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button