सभी खबरें

Delhi Riot : हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका, आखिर कौन कर रहा है शाहीन बाग़ की फंडिंग ? स्वरा भास्कर के खिलाफ NIA जांच की मांग

Bhopal Desk, Gautam :- नई दिल्ली में फैली हिंसा को लेकर कुछ याचिकाएं दायर की गयी थी। जिसकी सुनवाई अज दिल्ली हाई कोर्ट में हुई। बता दें दिल्ली के शाहीन बाग़ में नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ कई दिनों से धरना चल रहा है और तकरीबन 8 जगहों पर भी विरोध हो रहा है। जिसका खामियाजा दिल्ली के आम नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। इस मामले पर हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भी जारी की है।

याचिका में पूछा गया कौन कर रहा है फंडिंग
 हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए याचिकाकर्ता ने अपील की थी कि इन धरनों की फंडिंग कौन कर रहा है, इस मामले की जांच की जानी चाहिए? दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अगुवाई वाली बेंच इस पूरे मामले की सुनवाई कर रही है। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने कहा कि दिल्ली में हो रहे  प्रदर्शनों की वजह से दिल्ली के आम लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

सोनिया गाँधी को मिला नोटिस
याचिका में सोनिया गांधी के उस बयान का भी हवाला दिया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार के खिलाफ हमें सड़कों पर उतरना चाहिए. इसी के साथ याचिका में वारिस पठान के उस बयान का जिक्र किया गया है। याचिककर्ता का कहना था की इनके बयानों ने लोगों को उकसाया था। याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस, दिल्ली सरकार, केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है और 30 अप्रैल तक जवाब देने को कहा है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी और कांग्रेसी नेता राहुल गांधी को भी नोटिस जारी किया गया है।

स्वरा भास्कर पर NIA जांच की मांग
याचिका में कहा गया हुई कि स्वरा भास्कर और हर्ष मंदर ने अपने tweet के जरिये लोगों को भड़काया है। इसलिए इनके खिलाफ NIA के जांच की मांग भी गयी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button