सभी खबरें

Delhi Elections 2020 : भाजपा जीत रही है दिल्ली में 40 सीटें , आंतरिक सर्वे के आधार पर दावा

New Delhi  :- दिल्ली विधानसभा (Delhi assembly elections) चुनाव जैसे – जैसे नज़दीक आ रहा वैसे-वैसे दिल्ली (Delhi) की सियासत गर्मा रही है। एकतरफ जहाँ केजरीवाल ने अपना गारंटी कार्ड (Guarantee Card) दिखाया है वहीं दूसरी तरफ भाजपा (BJP) दावा कर रही है कि उनकी पार्टी को आनेवाले चुनाव में 40 सीटें मिलेंगी। भाजपा ने यह दावा अपने आंतरिक सर्वे के हवाले से किया है। इसके अनुसार भाजपा को 40 सीटें मिलेंगी।

हालांकि, बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी एक इंटरव्यू में यह दावा कर चुके हैं कि बीजेपी इस चुनाव में 47 से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है।  उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि पहले हमें 42 के आसपास सीटें मिलने की उम्मीद थी। मगर सीएए के नाम पर विपक्ष की ओर से कराई गए हिंसा के कारण पांच से सात सीटें पार्टी को ज्यादा मिल रहीं हैं। पार्टी की ओर से कराया गया आंतरिक सर्वे मनोज तिवारी के दावे के बिल्कुल करीब तो नहीं मगर आसपास जरूर नजर आ रहा है।

मुफ्त बिजली-पानी के दावों से हताश हो गयी थी भाजपा
पार्टी के दिल्ली इकाई से जुड़े एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'केजरीवाल सरकार की ओर से चलाए गए मुफ्त बिजली-पानी के दांव से पहले हम हताश थे। लग रहा था कि चुनाव हाथ से निकल रहा है। मगर जिस तरह से गृहमंत्री अमित शाह और अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद कमान संभाली और छोटी-छोटी सभाओं के जरिए माहौल बनाना शुरू किया, उससे दिल्ली इकाई के पदाधिकारी जोश से भर गए हैं।  आंतरिक सर्वे ने भी बता दिया है कि बीजेपी इस बार 40 सीटें जीतने की स्थिति में है।  जिन सीटों पर पार्टी को कमजोर स्थिति मिली है, वहां दोगुनी मेहनत की जा रही है।'

ज्ञात हो कि दिल्ली में फ़रबरी में चुनाव होने हैं। 8 फरबरी को मतदान है जबकि 11 फ़रबरी को इसके परिणाम आ जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button