सभी खबरें

दमोह : करोड़ों का गबन करने वाले दो आरोपी हिरासत में, 12 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप

करोड़ों का गबन करने वाले दो आरोपी हिरासत में
– हिसार से गिरफ्तार,12 करोड़ का मामला
दमोह शंकर दुबे की रिपोर्ट : – 
विभिन्न योजनाओं में लोगों का पैसा जमा कर गबन करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार किया है। इन लोगों पर करीब  12 करोड़ रुपए  की धोखाधड़ी के आरोप है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद निवेशकों ने आज एसपी ऑफिस पहुंचकर पुलिस अधीक्षक एवं पूरी टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया। 
    मामले के संबंध में गौरतलब है कि विभिन्न क्षेत्रों से आईं इन्वेस्टमेंट कंपनियों ने दमोह में करीब 4 करोड़ 50 लाख रुपए से अधिक का गबन किया है। इस संबंध में कोतवाली में तीन कंपनियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किए गए थे। जिसमें हरियाणा की फ्यूचर मेकर कंपनी पर 4 करोड़ रुपए के गबन का मामला सामने आया था। वही गोवा की साईं प्रसाद कंपनी पर 51 लाख तथा कोलकाता की रोज वैली कंपनी पर 9 लाख का गबन करने के आरोप निवेशकों द्वारा लगाए गए थे। लगातार बढ़ते इन मामलों को देखते हुए पुलिस ने साइबर सेल की मदद से हरियाणा के हिसार जिले से विकास यादव एवं राजेश शर्मा को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने बताया कि विभिन्न मामलों में इन युवाओं ने फ्यूचर मेकर कंपनी के माध्यम से करीब 12 करोड़ रुपए की राशि का गबन किया है।
इसी तरह एक अन्य नामी-गिरामी कंपनी का बैंक जो दमोह में संचालित है उस कंपनी से करीब 1 करोड़ 50 लाख रुपए निवेशकों के वापस कराए गए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों शिविर लगाकर भी फ्रॉड करने वाली कंपनियों के मामलों की सुनवाई कर प्रकरण दर्ज किए गए थे। गौरतलब है कि इसके पूर्व भी दमोह में इसी तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें नीलांचल, पीतांबरा, बालाजी सहित कई अन्य कंपनियों ने भी पहले योजनाओं के माध्यम से निवेशकों को लुभाया और उनसे मोटी रकम जमा कराने के बाद रातों-रात कंपनियां बोरिया बिस्तर बांध कर गोल हो गई। 
 निवेशकों ने किया स्वागत
फ्यूचर मेकर कंपनी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराने वाले विजय दुबे एवं उनके साथियों ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान, साइबर सेल की टीम एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने वाले सभी पुलिस कर्मियों का धन्यवाद ज्ञापित कर उनका स्वागत किया।  दुबे ने बताया कि एक-एक पैसा जोड़कर हम लोगों ने कंपनियों पर भरोसा किया था तथा अपने बेहतर भविष्य के लिए राशि जमा की थी लेकिन इन कंपनियों ने हमारे साथ धोखा किया है। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया है। अब उम्मीद है कि शीघ्र निवेशकों का पैसा वापस मिल जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button