सभी खबरें

दमोह : बिजली कंपनी की लापरवाही, दो हजार उपभोक्ता परेशान 

बिजली कंपनी की लापरवाही, दो हजार उपभोक्ता परेशान 
-मोबाइल और हार्ड कॉपी के बिल की राशि अलग-अलग
दमोह से शंकर दुबे की रिपोर्ट : –
 मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी में मची धांधली का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। कंपनी और ठेकेदार की लापरवाही के कारण करीब 2000 उपभोक्ताओं को गलत बिल थमा दिए गए हैं। अब उपभोक्ता बिल सुधारवाने और राशि जमा करने को लेकर पशोपेश में है।  
       अपनी कारगुजारियों के कारण सुर्खियों में रहने वाली मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी एक बार फिर अपनी लापरवाही के कारण चर्चाओं में है। इस बार नगर के करीब 2000 उपभोक्ताओं को गलत बिल थमा दिए गए हैं । जिससे उपभोक्ता अब परेशान हैं। बहुत सारे उपभोक्ताओं ने सामूहिक रूप से बताया कि इस बार उनके यहां जो बिल भेजे गए हैं उस बिल में और ऑनलाइन जो बिल की राशि मोबाइल पर भेजी गई है उसमें बहुत अधिक अंतर है। कई उपभोक्ताओं के बिलों पर दो 2018 सन दर्ज कर दिया गया है।  कुछ उपभोक्ताओं की बिलिंग में 2018 के टैरिफ के अनुसार रीडिंग बिल दे दिया गया है। अब उपभोक्ता यह नहीं समझ पा रहे हैं कि वास्तविक राशि कौन सी है? मोबाइल पर जो बिल भेजा गया है उस राशि को जमा करना है या ऑन द स्पॉट बिल थमाया गया है उस राशि को जमा करना है  ? इन 2000 उपभोक्ताओं में से भी करीब 500 उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्हें सब्सिडी का लाभ नहीं मिल पा रहा है। क्योंकि उन्हें 30 दिन से अधिक के अंतराल के बाद रीडिंग दर्ज कर बिल दिया गया है। जिससे उनकी यूनिट की खपत 150 से अधिक है। इसके कारण उन्हें शासन की ओर से प्रदत्त की जाने वाली सब्सिडी नहीं मिल पा रही है। उपभोक्ता अजय असाटी गगन सेन रामवती ठाकुर इम्तियाज आदि ने बताया कि उनकी बिल में कोई सुधार नहीं किया जा रहा है तथा काउंटर पर उन्हें अधिक बाला बिल जमा करने के लिए कहा जा रहा है। इस संबंध में कंपनी के अधिकारियों ने अपना पल्ला झाड़ते हुए सारा दारोमदार बिलिंग और रीडिंग करने वाली प्राइवेट कंपनी के अधिकारियों पर  थोप दिया।

आपने बताया है जांच कराते हैं : –

विद्युत वितरण कंपनी के एई ह्यदयेश चतुर्वेदी का कहना है कि उन्होंने कल ही चार्ज लिया है । इसलिए इस बारे में कोई जानकारी नहीं है आपने बताया है तो इस मामले की जांच कराते हैं कि क्या मामला है। वहीं कंपनी के कनिष्ठ यंत्री एएस परिहार का कहना है कि कुछ शिकायते इस तरह की प्राप्त हुई है। उनकी हम जांच करवा रहे हैं। संभवत: डाउनलोडर और बिलिंग में कुछ गड़बड़ी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button