सभी खबरें

दूसरी लहर मचा रही तबाही, तीसरी लहर और भी हो सकती है खतरनाक, क्या लगेगा लॉकडाउन?

दूसरी लहर मचा रही तबाही, तीसरी लहर और भी हो सकती है खतरनाक, क्या लगेगा लॉकडाउन?

 

नई दिल्ली:- देशभर में कोरोना की दूसरी लहर तबाही मचा रही है, वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों का दावा है कि तीसरी लहर और भी ज्यादा खतरनाक होगी और जो तीसरी लहर आने वाली है उससे बच्चों के प्रभावित होने की आशंका है.

 कोविड-19 चार्ज लगातार सरकार से लॉक डाउन की मांग कर रही है पर अभी तक देश भर में लॉकडाउन को लेकर कोई भी बात सामने नहीं आई है. सिर्फ सरकार ही नहीं बल्कि दिग्गज नेता और इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से लॉकडाउन पर विचार करने की बात कह चुकी है.

 नीति आयोग के सदस्य बीके पॉल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि नेशनल लॉकडाउन के ऑप्शन पर चर्चा चल रही है. विजयपाल का यह बयान इसलिए भी अहम है क्योंकि वह कोविड-19 टास्क फोर्स के सदस्य हैं.

 संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग उस वक्त होती है जब देश भर के सभी राज्यों में कहीं कर्फ्यू कहीं लॉकडाउन है.आपको बता दें कि भारत में जब से कोरोना की दूसरी लहर ने अपना असर दिखाना शुरू किया है, ऐसे में बीते कुछ दिनों से राजनीतिक हल्कों के साथ-साथ एक्सपर्ट्स की तरफ से नेशनल लॉकडाउन को लेकर आवाज आनी शुरू हो चुकी है राहुल गांधी ने भी नेशनल लॉकडाउन लगाने की बात कही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button