सभी खबरें

Corona Virus : AIIMS में कोरोना संक्रमित माँ ने दिया नवजात को जन्म ,नवजात नहीं है संक्रमित

  • इस नवजात के माता और पिता दोनों ही कोरोना पॉजिटिव हैं

Bhopal Desk ,Gautam Kumar

देशभर से कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण बढ़ने की खबरों के बीच देश की राजधानी दिल्ली से एक सुकून देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल यहां स्थित एम्स (AIIMS) में एक कोरोना पॉज़िटिव महिला ने शुक्रवार की रात बच्चे को जन्म दिया। गौर करने वाली बात यह है कि इस नवजात के माता और पिता दोनों ही कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि बच्चे में किसी तरह का इंफेक्शन नहीं पाया गया है। बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। रेसीडेंट डॉक्टर एम्स के फिजियोलॉजी डिपार्टमेंट में सेवारत हैं।

AIIMS के अधीक्षक डॉ। डीके शर्मा का कहना था कि शुक्रवार रात को मां ने स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया। डिलीवरी के दौरान हमारे डॉक्टर्स द्वारा सही तरीके से प्रोटोकॉल का पालन किया गया। सभी ने PPE पहना था और सभी उपकरणों को डिसइन्फेक्टेड किया गया। उन्होंने आगे बताया कि नवजात के माता-पिता दोनों ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। पहले पति में कोरोना के संक्रमण पाए गए थे, उसके कुछ ही घंटे बाद पत्नी में भी बीमारी के लक्षण दिखे। यह दंपति गुरुवार को टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

वहीं, शुक्रवार को डॉक्टर का भाई भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वही इस मामले पर वहां के डॉक्टर्स का कहना है कि मां और बच्चा पूरी तरह से ठीक हैं। हम दोनों की निगरानी कर रहे हैं। हम बाद में तय करेंगे कि बच्चे के सैंपल लेना है या नहीं। मां को भले ही कोरोना संक्रमण हो पर वह बच्चे को दूध पिला सकती है क्योंकि कोरोना संक्रमण दूध के जरिये नहीं फैलता है।

शुक्रवार को डॉक्टर का भाई भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वही इस मामले पर वहां के डॉक्टर्स का कहना है कि मां और बच्चा पूरी तरह से ठीक हैं। हम दोनों की निगरानी कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button