सभी खबरें

खतरे की घंटी बजी है, आपका सहयोग चाहिए, हालात बिगड़े तो करना पड़ेगा लॉक डाउन पर विचार – CM Shivraj

मध्यप्रदेश/भोपाल – मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को जनता के नाम एक संबोधन किया। जिसमें उन्होंने कहा कि आपके सहयोग के बिना कोरोना संक्रमण को रोकना संभव नहीं हैं। उन्होने जनता से अपील की कि उनके जिले में जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन करें और कोरोना संकट से निपटने में सरकार की सहायता करें। उन्होने कहा कि हम पहले भी एक बार कोरोना को हरा चुके हैं, और हमें मिलकर संकल्प करना होगा कि फिर से घिर रहे इस संकट से हमें मिलकर निपटना होगा।

सीएम ने कहा कि खतरे की घंटी बज रही हैं। हम फिलहाल न लॉकडाउन लगा रहे हैं न नाइट कर्फ्यू, लेकिन अगर स्थिति अधिक बिगड़ती है तो ऐसे निर्णयों पर भी विचार करना पड़ सकता हैं। लॉकडाउन जैसी स्थितियां किसी भी अर्थव्यवस्था के लिए बेहद घातक होती है, इसीलिए हमें सावधानी बरतकर ऐसी स्थिति से बचना चाहिए। 

सीएम ने जनता से अपील करते हुए कहा कि मास्क का प्रयोग कीजिये, भीड़भाड़ में मत निकलिये और सामाजिक दूरी की पालन करें। महाराष्ट्र जाने से बचें।महाराष्ट्र से सटे जिले जिनमें बुरहानपुर, खरगोन, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट सबको सावधान रहने की जरूरत है। वहां से आने वालों की स्क्रिनिंग की जाएगी। 

सीएम ने आगे कहा कि कोरोना गाइडलाइन के अनुसार हमने बड़े मेलों का आयोजन रोक दिया हैं। अलग अलग जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हो रही है और जिलावार निर्णय लिये जा रहे हैं। इंदौर सहित कुछ जिलों में शादी आदि समारोहों को हॉल की क्षमता के अनुसार लोगो की संख्या सीमित की हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button