सभी खबरें

Corona संकट, "Lockdown" की और बढ़ता Bhopal-Indore? मंत्री विश्वास सारंग का बड़ा बयान

मध्यप्रदेश/भोपाल – कोरोना अभी गया नहीं है, इसलिए ऐहतियात बरतना जरूरी हैं। हम सब मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई शुरू करेंगे। लोगों को भ्रामक जानकारियों से बचना चाहिए और कोरोना से जुडी किसी तरह की बातों को ज्यादा हवा नहीं देना चाहिए, जिससे किसी तरह का डर का माहौल बने और लोग घबराएं। अपने और परिवार के लिए कोरोना की गाइडल लाइन का पालन करना चाहिए। ये बात आज मध्यप्रदेश के चिकिस्ता शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कही। दरअसल, मप्र में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ता हुए दिखाई दे रहा रहा हैं। जिसके बाद शासन और प्रशासन हरकत में आ गया हैं। 

बता दे कि राजधानी भोपाल और इंदौर में कोरोना के केस बढ़ने से यहां प्रशाशन सख्त होता दिखाई दे रहा हैं। आज सभी जिलों में क्राइसिस मैनेंजमेंट की बैठक बुलाई गई हैं। कहा जा रहा है कि दोनों शहरों में एक फिर सख्ती की जाएगी। 

मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि मास्क को लेकर अभियान शुरू करेंगे, तो लोगों को रोको टोको के साथ जागरुक भी करेंगे। हम जागरुकता के साथ ही सख्ती करेंगे। सार्वजनिक आयोजनों को लेकर नए सिरे से गाइड लाइन बनाई जाएगी। विश्वास सारंग ने कहा कि मास्क पर जुर्माना नहीं बढ़ाया जाएगा। नाईट कर्फ्यू और लॉक डाउन जैसी कोई स्थिति नहीं हैं। हम सिर्फ वही कदम उठाएंगे जिससे कोरोना को रोका जा सके और लोगों को अवुसविधा भी ना हो। लोगों को जागरुक करेंगे, ताकि कोरोना के खिलाफ सतर्कता बरती जा सके।

मंत्री विश्वास सारंग ने बताया की वैक्सिनेशन का प्रोग्राम अच्छे से चल रहा हैं। पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन हैं। पहले चरण में नंबर वन पर थे, दूसरे चरण में नंबर 2 पर हैं। वैक्सीनेशन पूरा हो जाएगा, जो कोरोना पर काबू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि हमने कोविड वार्ड, बिस्तर, वैक्सीन और वेंटिलेटर की समीक्षा की। सभी तरह की तैयारी पूरी हैं। मुख्यमंत्री अब दो दिन बाद फिर समीक्षा कर आगे के निर्णय लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button