सभी खबरें

कांग्रेसियों ने हाथ ठेला व्यापारियों के साथ किया नगर निगम का घेराव, युवा नेता पर हुआ मामला दर्ज… 

  • कटरा बाजार में हाथ ठेला लगाने वालों पर कार्रवाई का कर रहे थे विरोध 
  • मांगों पर जल्द नहीं किया विचार तो करंगे सड़कों पर आंदोलन 

सागर:- कटरा बाजार में फुटपाथ पर हाथ ठेला लगाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई से अक्रोषित भारतीय युवा कांग्रेस नेता सहित कटरा बाजार के ठेले वालों ने नगर निगम कार्यालय का घेराव किया. घेराव में कांग्रेसी भी शामिल हुए. जिन्होंने पुलिस और नगर निगम द्वारा की जाने वाली कार्यवाही का जमकर विरोध किया. 
तो वहीं नगर निगम कार्यालय के मुख्य गेट पर बैठकर नगर विधायक सहित निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया. निगम का घेराव कर प्रदर्शन कर रहे भारतीय युवा कांग्रेस के नेता ने पथ विक्रेताओं की समस्याओं का एक मांग पत्र नगर निगम उपायुक्त डॉ. प्रणय कमल खरे को सौंपा. जिसमे मांग की गई की कटरा बाजार में हाथ ठेला लगाने वालो पर चालानी कार्यवाही बंद की जाए और साथ ही हाथ ठेले वालों को रोजगार के लिए एक स्थान दिया जाए. 
जहां वे दुकान लगाकर अपना रोजगार कर सके. दो सूत्रीय मांगों को लेकर किए गए इस प्रदर्शन को लेकर युवा कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी मांगों पर जल्द ही विचार नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में हम सडक़ो पर उग्र आंदोलन करेंगे. 
वहीं भारतीय युवा कांग्रेस के द्वारा दिए गए मांग पत्र के संबंध में नगर निगम उपायुक्त डॉ प्रणय कमल खरे ने कहा कि हाथ ठेले वालों को व्यवस्थित तरीके से बैठाने के लिए उचित स्थान की तलाश की जा रही है. त्यौहार के बाद जगह चिन्हित करके इन्हें वहां पर विस्थापित कर दिया जाएगा. 
वहीं इस पूरे विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस युवा नेता पर पुलिस द्वारा सख्ती बरती गई. जिसके चलते पुलिस ने युवा नेता पर धारा 151 के तहत मामला दर्ज कर दिया. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button