उपचुनाव से पहले सिंधिया की राह मुश्किल, कांग्रेस ने उठाया बड़ा कदम

उपचुनाव से पहले सिंधिया की राह मुश्किल, कांग्रेस ने उठाया बड़ा कदम

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट - मध्यप्रदेश में इस समय सियासी बवाल मचा हुआ हैं। दरअसल, जल्द ही प्रदेश की खाली पड़ी 27 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जहां एक तरफ कांग्रेस सत्ता में आने के लिए जी जान लगा रही है तो वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी सत्ता में बने रहने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रहीं हैं। 

लेकिन इन सबके बीच एक नए मामलें ने प्रदेश की सियासत को गरमा दिया हैं। बता दे कि कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के राज्यसभा निर्वाचन को हाई कोर्ट में चुनौती दी हैं। शुक्रवार को पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता डॉ. गोविंद सिंह ने इस मामले में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की हैं। 

याचिका में कहा गया है कि सिंधिया ने अपने ऊपर भोपाल में पहले से दर्ज अपराधिक प्रकरण की जानकारी शपथ पत्र में नहीं दी। यह कानूनन गलत है और सुप्रीम कोर्ट द्वारा पारित आदेशों के विपरीत है। गोविंद सिंह ने कहा कि सिंधिया का निर्वाचन रद्द होना चाहिए क्योंकि उन्होंने तथ्यों को छिपाकर शपथ पत्र प्रस्तुत किया हैं। 

कांग्रेस की दायर इस याचिका के बाद राज्यसभा सांसद और भाजपा के सीनियर लीडर ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। उपचुनाव से पहले सिंधिया के खिलाफ याचिका दायर करना एक रणनीति का हिस्सा माना जा रहा हैं। 

बहरहाल, हाई कोर्ट में चुनाव याचिका दायर हो चुकी हैं। इस मामले पर अब जल्द ही सुनवाई होगी।