सभी खबरें

BJP की राह पर Congress, 33 साल बाद करने जा रही ये काम…. अंतिम फैसला जल्द

मध्यप्रदेश/भोपाल – मध्यप्रदेश कांग्रेस नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों में कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। यहीं वजह है कि कांगेस भी अब BJP की राह अपनाने जा रही हैं। कांग्रेस भी 33 साल बाद अपने विधायकों के लिए ट्रेनिंग कैंप लगवाने की तैयारी में हैं। हालही में बीजेपी ने भी उज्जैन में प्रशिक्षण शिविर किया था, जिसके तर्ज पर अब कांग्रेस भी विधायकों के लिए ट्रेनिंग कैंप लगवाने की तैयारी में हैं। 

ट्रेनिंग कैंप के दौरान कांग्रेस संगठन अपने विधायकों को राजनीतिक प्रबंधन के गुर सिखाएगी। विधायकों को पॉलिटिकल मैनेजमेंट के साथ टाइम मैनेजमेंट भी सिखाया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार विधायकों को विधायकी के बारे में जानकारी दी जाएगी। विधायकों को सिखाया जाएगा कि जनता के बीच किन मुद्दों को लेकर जाएं। विपक्ष को किस मुद्दों पर घेरें और संगठन में मजबूती पर कैसे सहयोग करें। कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से कैसे मेल-मिलाप बढ़ाए और क्षेत्रों का फीडबैक लें।

खबर है कि मांडू या खजुराहो में यह शिविर लगाया जा सकता हैं। वही मप्र विधानसभा के बजट सत्र 2021 समाप्त होने के बाद इसकी शुरुआत हो सकती हैं। 
हालांकि कांग्रेस की तरफ से अब तक शिविर की तारीख का ऐलान नहीं किया गया हैं। प्रदेश कांग्रेस संगठन का कहना है कि पीसीसी चीफ कमलनाथ से चर्चा के बाद इस पर अंतिम फैसला लेगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button