सभी खबरें

भाजपा के इस पूर्व मंत्री पर कांग्रेस की नज़र, लगातार "नाथ" के संपर्क में, भाजपा खेमे में खलबली

मध्यप्रदेश/गुना – मध्यप्रदेश (Madhy Pradesh) में 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (By Election) से पहले दोनों ही पार्टियों ने अपनी कमर कस ली हैं। दोनों ही पार्टियां उपचुनाव के लिए ज़ोरो शोरों से तैयारियां कर रही हैं। जहां भाजपा (BJP), कांग्रेस (Congress) से आए लोगों को टिकट देने की तैयारी में है, वहीं कांग्रेस की नज़र ऐसे लोगों पर है जो भाजपा से टिकट न मिलने पर नाराज़ होंगे। 

हालही में प्रेमचंद गुड्डू (Premchan Guddu) की कांग्रेस में वापसी हुई हैं। माना ये जा रहा है कि उन्हें सांवेर सीट से मंत्री तुलसी सिलावट (Tulsi Silawat) के खिलाफ चुनाव ने उतारा जा सकता हैं। 

इसी तरह अब कांग्रेस की नज़र गुना (Guna) जिले की बम्होरी विधानसभा सीट पर हैं। यहां से कांग्रेस, भाजपा की शिवराज सरकार में मंत्री रहे कन्हैया लाल अग्रवाल (Kanhaiya Lal Agrawal) को कांग्रेस के टिकट पर लगाने पर विचार कर रही हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस उन्हें अपने टिकट पर पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया (Mahendra Singh Sisodiya) के खिलाफ उतार सकती हैं।

बता दे कि कन्हैया लाल 2008 से 2013 तक के मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) में नर्मदा घाटी विभाग के मंत्री रहे, हालांकि 2013 में वे चुनाव हार गए और 2018 में भी बीजेपी छोड़ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े लेकिन पराजित हुए। उसके बावजूद कन्हैया लाल की साफ-सुथरी छवि का लाभ कांग्रेस उठाना चाहती है और इसलिए कांग्रेस पार्टी और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ लगातार उनके संपर्क में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button