सभी खबरें

फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस ने मानी हार! कमलनाथ देंगे सीएम पद से इस्तीफा?

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में बीते एक सप्ताह से सियासी खलबली मची हुई हैं। इन सब के बीच राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को विधानसभा पटल पर बहुमत साबित करने के निर्देश दिए हैं। लगभग आधी रात को राजभवन से इस बावत एक पत्र राज्य के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ को भेजा गया हैं। 

राज्यपाल ने पत्र में लिखा, “मुझे प्रथम दृष्टया विश्वास हो गया है कि आपकी सरकार ने सदन का विश्वास खो दिया है और आपकी सरकार अल्पमत में है। यह स्थिति अत्यंत गंभीर हैं। सीएम कमलनाथ 16 मार्च को सदन में बहुमत साबित करें।

इन सब उठापठक के बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर मिल रही हैं। कहा जा रहा है कि सीएम कमलनाथ फ्लोर टेस्ट से पहले ही सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं। ताजा राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए अब लगता है कि कमलनाथ ने भी शायद स्वीकार लिया है कि सत्ता हाथ से फिसल गई हैं। 

मालूम हो कि शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा 6 विधायकों के इस्तीफे को मंज़ूर कर लिया गया हैं। अब कांग्रेस के विधायकों की संख्या घटकर 108 रह गई हैं। इसके साथ ही अभी बेंगलुरू में मौजूद 16 विधायकों के इस्तीफे का सवाल भी मुंह बाए खड़ा है, और अगर यह इस्तीफे भी स्वीकार हो जाते हैं तो फिर कांग्रेस की सदस्य संख्या सिर्फ 92 रह जाएगी। जबकि निर्दलीय सपा और बसपा के सदस्यों के समर्थन के बावजूद कांग्रेस सिर्फ 99 की संख्या तक ही पहुंच पाएगी। 

इस पुरे घटनाक्रम को देखते हुए सूत्रों का कहना है की सीएम कमलनाथ अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button