सभी खबरें

नेता प्रतिपक्ष के दावेदारों को लेकर मची होड़, अब इस पूर्व मंत्री का नाम आया सामने, बुंदेलखंड के नेताओं ने सोनिया-राहुल गांधी को लिखा पत्र 

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के बाद यह माना जा रहा है कि कमलनाथ दोहरी जिम्मेदारी में से एक पद छोड़ेंगे। अभी मध्य प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष दोनों कमलनाथ हैं। पार्टी इस बात के संकेत दे चुकी है कि कमलनाथ प्रदेश अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे।  लेकिन नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ सकते हैं। इन्हीं संकेतों के बाद पार्टी के अंदर नेता प्रतिपक्ष के दावेदारों के बीच होड़ सी मच गई हैं। 

इस पद की रेस में पहले से ही पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन, सज्जन सिंह वर्मा, एनपी प्रजापति, विजयलक्ष्मी साधौ का नाम चल रहा हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री पीसी शर्मा भी नेता प्रतिपक्ष के लिए अपनी दावेदारी जता चुके हैं। अब नया नाम बुंदेलखंड से सामने आया हैं। 

बता दे कि पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर को नेता प्रतिपक्ष बनाने के लिए बुंदेलखंड के कांग्रेस विधायक और नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पत्र लिखा हैं। 

कांग्रेस नेताओं ने अपने पत्र में लिखा है कि नेता प्रतिपक्ष का पद विंध्य और ग्वालियर क्षेत्र के पास रहा हैं। अब बुंदेलखंड के चेहरे को नेता प्रतिपक्ष बनाया जाना चाहिए। ताकि बुंदेलखंड में कांग्रेस मजबूत हो सके। बुंदेलखंड के कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक को भी इस संबंध में पत्र लिखा हैं। इन नेताओं ने खुलकर कहा है कि पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर को नेता प्रतिपक्ष बनाया जाए। 

मालूम हो कि 27 दिसंबर को कमलनाथ ने विधायक दल की बैठक बुलाई हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष को लेकर कोई फैसला हो सकता हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button