CM शिवराज ने ली अहम बैठक, कलेक्टर को दिए ये निर्देश 

CM शिवराज ने ली अहम बैठक, कलेक्टर को दिए ये निर्देश 

भोपाल : मध्य प्रदेश में Corona के बढ़ते संकट को देखते हुए आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आपदा प्रबंधन समूह की बैठक ली। जिसमें CM शिवराज ने कलेक्टर को निर्देश दिए हैं कि जो भी व्यक्ति गलत पता है मोबाइल नंबर दे रहे हैं उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज करें गलत पता और मोबाइल नंबर देने वाले लोग तेजी से संक्रमण फैलाने के जिम्मेदार हो रहे हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि सभी मामलों की संख्या अभी और तेजी से बढ़ेगी। सब को सचेत और सावधान रहने की जरूरत है। 

सीएम शिवराज ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड से तीसरी लहर से मुकाबले की तैयारी चाक-चौबंद और व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें। टीकाकरण का कार्य निरंतर जारी रहे। सीएम शिवराज ने कहा कि वैक्सीनेशन के कार्य में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। घर-घर दस्तक दें, टीकाकरण का कार्य पूर्ण हो। वैक्सीन ही कोविड से सुरक्षा का मजबूत कवच है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि तीसरी लहर में अभी इस तरह की पिक सामने आ रही है। जल्द ही केस और तेजी से बढ़ेंगे। 

बताते चले कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार को पहली बार 1008 नए केस मिले। इनमें चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, कृषि मंत्री कमल पटेल, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा सहित 1 से 18 साल के 73 बच्चे, 61 से अधिक उम्र के 72 बुजुर्ग और 10 डॉक्टर भी शामिल हैं। 

वहीं, कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए भोपाल में सभी मेडिकल स्टाफ की छुटि्टयां निरस्त कर दी गई हैं। इसमें डॉक्टर, अधिकारी, कर्मचारी शामिल हैं। इस संबंध में भोपाल के सीएमएचओ ने आदेश भी जारी कर दिया है।