सभी खबरें

सीएम शिवराज ने उपचुनावों के लिए लगाया एड़ी-चोटी का दम, कांग्रेस पार्टी ने भी किया अपना फॉर्मूला तैयार, पटवारी ने कही ये बातें? 

  • मुख्यमंत्री शिवराज उपचुनावों के लिए लोगों को दे रहे करोड़ों की सौगात 
  • शिवराज के इन ताबड़तोड़ दौरों से कांग्रेस में मचा हुआ हड़कंप

भोपाल/निशा चौकसे:- मध्यप्रदेश में उपचुनाव होने वाले हैं जिस पर पक्ष-विपक्ष में सियासत गरमाई हुई है. दरअसल, 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ हो, लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा लोकसभा सीट के साथ बाकी तीन विधानसभा सीटों पर एक से दो बार पहुंच कर आकर्षण बढ़ा लिया है. सीएम शिवराज ने इन सीटों पर सौगातों की झड़ी लगा कर माहौल को चुनावी कर दिया है. उन्होंने जनदर्शन के नाम पर करोड़ों की सौगात ओर कई घोषणाए कर लोगों को अपनी पार्टी की ओर खींचने का तेज़ी से प्रयास किया है. 

इन जगहों पर कर चुके है जनदर्शन कार्यक्रम 
मुख्यमंत्री शिवराज ने हाल ही में 25 सितंबर को रैगांव का दौरा किया जिसमे उन्होंने गरीबों के लिए घर, अनाज, ओर आर्थिक सहायता देने की घोषणा की, इसके पहले 12 सितंबर को भी रैगांव में 44 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी थी. इसके अलावा उन्होंने  28 अगस्त को खंडवा में पीएम आवास योजना के तहत प्रदेश में 79 हजार 39 हितग्राहियों को 627 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी. खंडवा में 50,253 कार्यों का भूमि पूजन किया.14 सितंबर को पृथ्वीपुर सीट पर जनदर्शन कार्यक्रम के तहत हर घर पानी पहुंचाने के लिए 270 करोड़ रुपए और सिविल अस्पताल की सौगात दी. इसके अलावा मुख्यमंत्री चौहान ने 15 सितंबर को जोबट में आदिवासियों को हेलीकॉप्टर से सैर कराई और 6 किलोमीटर मार्ग की सौगात दी.  70 करोड़ के 135 कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यहीं नहीं रुके.

कांग्रेस ने भी दिया जवाब 
अब कांग्रेस पार्टी भी रणनीति बनाने में जुटी हुई है. बता दें कि कांग्रेस 4 सीटों के उपचुनाव में दमोह फॉर्मूले के भरोसे पर है. यहां पार्टी नेताओं ने सारे मतभेद भुलाकर एकजुटता से जीत हासिल की. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी और एआईसीसी सचिव संजय कपूर ने कहा कि दमोह उपचुनाव में कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी और आगामी 4 सीटों पर भी पार्टी को जीत मिलेगी. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने स्तर पर उपचुनाव की तैयारियां कर रही है. तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस की तैयारियां जमीन पर दिखाई देंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button