सभी खबरें

Cleveland Championships: भारत की स्‍टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार क्रिस्टीना मकेल ने क्वार्टर फ़ाइनल में पक्की की जगह

खेल डेस्क : भारत की स्‍टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी अमेरिकी जोड़ीदार क्रिस्टीना मकेल ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके वीमंस डबल्‍स के प्री क्वार्टर फाइनल में जार्जिया की ओकसाना कलाशिनिकोवा और रोमानिया की आंद्रिया मीटू को 6-3, 6-2 से हराया।

सानिया और मकेल ने शुरू से अपने सामने वाले खिलाड़ी पर दबाव बनाये रखा और किसी भी समय अपनी प्रतिद्वंद्वियों को वापसी का मौका नहीं दिया और फिर उन्होंने आसानी से पहला सेट जीता और दूसरे सेट में भी अपनी लय बरकरार रखी जिस की वजह से वो क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बनाईं।

टोक्‍यो में रहा था निराशजनक प्रदर्शन 

इससे पहले इसी महीने खत्‍म हुए टोक्‍यो ओलंपिक में उनका काफी निराशजनक प्रदर्शन रहा था. सानिया अपने चौथे ओलंपिक में अंकिता रैना के साथ कोर्ट पर उतरी थी, लेकिन  पहले ही दौर में ल्युडमाइला किचेनोक और नादिया किचेनोक की युक्रेन की जुड़वां बहनों की जोड़ी ने 0-6, 7-6, 10-8 से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया।

इससे पहले उनकी और रोहन बोपन्‍ना की जोड़ी को विंबलडन के मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं इसी टूर्नामेंट के महिला डबल्‍स में सानिया और उनकी अमेरिकी जोड़ीदार बेथानी माटेक-सैंड्स को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button