सभी खबरें

भोपाल में राजा भोज एयरपोर्ट पर एक यात्री के बैग से मिला कारतूस

By: Anjali  Kushwaha

भोपाल : राजा भोज एयरपोर्ट पर भोपाल से दिल्ली रही इंडिगो एयलाइंस में एक यात्री के बैग से 15 जिंदा कारतूस मिलने से बुधवार को एयरपोर्ट पर काफी सनसनी फैल गई. जिसके बाद सुरक्षा दस्ते ने यात्री को रोक लिया गया और गांधीनगर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है. फ़िलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार यात्री का नाम अजय खंडेलवाल है. वह इंडिगो की उड़ान संख्या 6-ई 2036 से दिल्ली जाने वाला था और यात्री को दिल्ली से अहमदाबाद रवाना होना था. लेकिन लगेज चेकिंग के दौरान एक्स-रे मशीन में कारतूस होने की पुष्टि हुई. जिसके इसके तुरंत बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ के जवानों ने उस यात्री को सिक्युरिटी होल्ड एरिया में जाने से रोक लिया. प्रारंभिक पूछताछ के बाद उसे गांधीनगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यात्री ने सीआईएसएफ सुरक्षा स्टाफ को बताया कि उसके पास लाइसेंस है. लेकिन लाइसेंस चेक किया गया तो उसकी वैधता समाप्त हो चुकी थी. सीआइएसएफ ने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दे दी है. पुलिस ने यात्री को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. ग़ौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस नजदीक होने के कारण राजा भोज एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हाई अलर्ट के दौरान कारतूस मिलने से सुरक्षा बल और सतर्क हो गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button