सभी खबरें

दुखद हादसा:-गुना में टकराई बस और ट्रक, 8 श्रमिकों की हुई मौत

दुखद हादसा:-गुना में टकराई बस और ट्रक, 8 श्रमिकों की हुई मौत

 गुना / गरिमा श्रीवास्तव:-बुधवार की रात गुना (Guna)में भयावह सड़क हादसा हुआ जिसमें  एक बस और ट्रक की टक्कर हो गई. इस एक्सीडेंट में 8 श्रमिकों की तत्काल मौत हो गई वहीं 50 श्रमिक(Migrant Workers) घायल हैं. घायल श्रमिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

 आपको बता दें कि यह श्रमिक महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जा रहे थे. पर अचानक हुए सड़क हादसे में इन मजदूरों की जान चली गई. 

हादसा रात को करीब 2 बजे हुआ। इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर तत्काल प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी पहुंच गए। सभी घायल मजदूरों को एंबुलेंस और पुलिस की एफआरबी गाड़ियों से इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। यह भी बताया जा रहा है कि ट्रक ड्राइवर ने इनसे 3-3 हजार रुपए लिए थे। एक तरफ लॉक डाउन दूसरी तरफ गरीबी और अब उसके बाद श्रमिकों को इस तरह की भयावह दुर्घटना का शिकार होना पड़ रहा है।

 एक तरफ जहां सरकार बार-बार कह रही है कि सभी श्रमिकों को उनके घर भेजा जाएगा तो वही श्रमिकों के स्थिति या है कि वह इस गरीबी में भी अपने घर जाने के लिए हजार हजार रुपए दे रहे हैं और उन्हें वापस क्या मिल रहा है मौत…. !

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)ने मध्यप्रदेश(MadhyaPradesh) हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने  मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रु. तथा गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रु. की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button