सभी खबरें

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का करीबी बता कर,भाजपा कार्यकर्ता ने ठगे 1 लाख 40 हज़ार

मध्यप्रदेश/भोपाल : मामला माध्यप्रदेश से जहां एक युवक ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित अन्य नेताओं का परिचित बता कर सरकारी नॉकरी दिलाने के बहाने शरस्वती शिशु मंदिर के प्राचार्य व आर्मी में सेवानिवृत भाई से 1.40 लाख रुपये की ठगी का मामला दर्ज करवाया है। मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस ने बताया कि 13 जुलाई को आवेदन देकर मंडी स्थित शरस्वती शिशु मंदिर हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य शैलेन्द्र शांडिल्य ने बताया कि उन्हें व उनके भाई को सरकारी नोकरी का झांसा देकर 1 लाख 40 हजार की धोखाधड़ी की गई है।

शिकायतकर्ता शांडिल्य के अनुसार आरोपी रोहित खुद को पूर्व विधायक जसवंत सिंह हाड़ा का निजी सचिव बताने के साथ ही अलग-अलग नेताओ  के साथ खुद के फोटो दिखा कर नोकरी दिलाने के नाम पर विश्वास दिलाता रहा। प्राचार्य ने वादे के अनुसार जब भी नियुक्ति की बात कही तो वह टालमटोल करता रहा। करीब 4 बार आरोपी ने भोपाल ले जाने का वादा किया था। 

कई बार कहने के बाद जब रोहित भोपाल लेकर नही गया तो शांडिल्य ने खुद भोपाल जाकर  शिक्षा विभाग से जानकारी ली तो पता चला कि ऐंसी कोई नियुक्ति प्रक्रिया नही चल रही है। रोहित को ढूंढने पर जब वह अपने घर पर नही मिला तो प्राचार्य कर उनके भाई को ठगे जाने का आभास हुआ फिर शिकायत दर्ज करवाई।

पुलिस ने 420 धारा के तहत मामला कायम कर जांच शुरू कर दी है। इधर,भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष परसराम धनगर ने बताया कि पूर्व में सांसद के नाम से रुपये ऐंठने का ऑडियो वायरल हुआ था जिस वजह से उसे पार्टी की सदस्यता से निकाल दिया था। कहा कि पार्टी का इस मामले से कोई लेना देना नही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button