सभी खबरें

MP में जारी सियासी हलचल के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने CM को लिखा पत्र, की ये बड़ी मांग

मध्यप्रदेश/ग्वालियर : मध्यप्रदेश में जारी सियासी हलचल और अनलॉक होने के बाद भाजपा के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखा हैं। उन्होंने इस पत्र में सीएम शिवराज से बड़ी मांग की हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को लिखे पत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अनुरोध किया है कि उक्त जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करना चाहता है, मेडिकल कॉलेज (Medical College) होने पर होने वाले व्यय का वित्तीय भार विश्वविद्यालय द्वारा स्वयं वहन किया जाएगा एवं शासन पर अतिरिक्त वित्तीय भार नही पड़ेगा।

उन्होंने मांग की है कि जीवाजी विश्वविद्यालय इस हेतु ग्राम तुरारी में आरक्षित 17.454 हेक्टेयर भूमि हेतु राजस्व विभाग द्वारा वांछित प्रीमियम राशि रुपये 27,92,64,000 एवं 1,39, 63,200 माफ किये जाने की कार्यवाही किये जाने का कष्ट करें। सिंधिया ने विश्वास व्यक्त किया है कि इस मेडिकल कॉलेज के स्थापित हो जाने के बाद ग्वालियर में मरीजों को और अधिक बेहतर स्वस्स्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी।

गौरतलब है कि ग्वालियर एक बड़ा शहर होने के कारण भिंड, मुरैना, दतिया, शिवपुरी, गुना, छतरपुर, टीकमगढ़ एवं धौलपुर के मरीज ग्वालियर में इलाज के लिए आते हैं। कोरोना काल के अनुभवों को देखते हुए यहाँ स्वास्थ्य सेवाओं में वृद्धि की आवश्यकता जताई जा रही हैं इसलिए जीवाजी विश्वविद्यालय ने मेडिकल कॉलेज खोलने की प्लानिंग की है, और इसी को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज को पत्र लिखा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button