सभी खबरें

भोपाल : इन इलाकों पर पुलिस की कड़ी चौकसी, रास्तों को अभी भी रखा गया है सील 

मध्यप्रदेश/भोपाल – भोपाल के हनुमानगंज थाना क्षेत्र के कबाड़खाना में 30 हजार वर्ग फीट जमीन के कब्जे को लेकर विवाद की स्थिति न हो इसलिए कलेक्टर अविनाश लवानिया के आदेश पर रविवार सुबह 9 बजे से कर्फ्यू लगा दिया गया था। इस पूरी व्यवस्था के लिए 4 हजार से अधिक का जिला पुलिस और विशेष बल लगाया गया था। इसका प्रभाव शहर के 15 से अधिक थाना क्षेत्रों पर रहा।

खासकर पुराने भोपाल के शाजहांनाबाद, मंगलवारा, हनुमानगंज, निशातपुरा, अशोका गार्डन, जहांगीराबाद, तलैया, कोतवाली, गौतम नगर, टीला जमालपुरा और छोना मंदिर थाना क्षेत्र में। अब सिर्फ हनुमानगंज, टीला जमालपुरा और गौतम नगर थाना क्षेत्र में था। सोमवार को हनुमानगंज थाने से लगे 11 थाना क्षेत्रों से धारा 144 हटा दी गई। इसके साथ ही हनुमानगंज, गौतम नगर और टीला जमालपुरा थाना क्षेत्रों से कर्फ्यू हटाकर धारा 144 लगा दी गई थी। देर रात उसे भी हटा दिया गया।

हालांकि, विवाद वाले प्लॉट के दो किलोमीटर के एरिया में कड़ी चौकसी रखी गई हैं। खास तौर पर हनुमानगंज थाना क्षेत्र में अभी पुलिस की उपस्थिति ज्यादा हैं। इसमें शांति नगर और राजदेव कॉलोनी के आसपास पुलिस का कड़ा पहरा हैं। यहां पर पुलिस अभी भी ज्यादा लोगों को एक साथ आने-जाने नहीं दे रही हैं।
जबकि, प्लॉट को पूरी तरह सुरक्षित करने के लिए उसके आसपास कैमरे भी लगाए गए हैं। प्लॉट तक जाने वाले रास्तों को अभी सील रखा गया हैं। यहां पर किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं हैं। यहां पर जिला पुलिस बल के साथ ही विशेष सुरक्षा बल तैनात किया गया हैं। 

इतना ही नहीं किसी भी तरह की आशंका से निपटने के लिए कैमरों से नजर रखी जा रही हैं। पुलिस प्रशासन को मंगलवार को सभी तरह की स्थिति सामान्य होने की उम्मीद हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button