सभी खबरें

कोविड-19 वायरस की जंग जीत कर भोपाल पुलिस के जवान, अब प्लाज्मा डोनेट कर पेश की मानवता की मिसाल

मध्यप्रदेश /bhopal -: कोविड -19  वॉरियर (Covid -19  warriors) पुलिस (police) जवान अब दूसरों की जान  बचा रहे हैं. ये वो पुलिस जवान  हैं जो खुद को कोविड -19  के शिकार हो गए थे. लेकिन समय पर और सही इलाज मिला तो बिलकुल से  ठीक हो गए और अब ड्यूटी पर लौट आए हैं. अब ये अपनी ड्यूटी के साथ- साथ  सामाजिक और मानवता  की ज़िम्मेदारी निभा रहे हैं. ये जवान अपना प्लाज्मा दूसरे कोरोना( Corona ) पीड़ितों के लिए दान कर रहे हैं.

भोपाल में लगातार ड्यूटी करते हुए कोरोना वायरस  हुए थाना जहांगीराबाद और अन्य थानों के पुलिस कर्मियों को चिरायु हॉस्पिटल (Chirayu hospital ) में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. सही समय पर और सही इलाज मिला और पुलिस और परिवार ने मनोबल बनाए रखा तो इन जवानों ने कोरोना वायरस  से जंग जीत ली.  जंग को जीतने के बाद फिर से अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए ये अभी पुलिसकर्मी तैयार हो गए.

अब 5 जवानों ने किया प्लाज्मा डोनेट

कोरोना वायरस  के  इलाज के लिए प्लाज्मा थैरेपी को लेकर मानवता की मिसाल पेश करते हुए थाना जहांगीराबाद के सब इंस्पेक्टर गिरीश त्रिपाठी, आरक्षक धर्मेंद्र बघेल, मुकेश सिंह, शादिक खान और एहसान खान सहित 5 पुलिस जवानों ने भोपाल के चिरायु हॉस्पिटल में अपना प्लाज्मा डोनेट किया. सभी पुलिसकर्मी कोविड -19 पॉजिटिव आए थे, लेकिन इलाज के बाद ठीक हो गए. उन्होंने यह ठान लिया था कि ईश्वर ने जैसे उनकी जान बचायी है ठीक वैसे ही अब वो अपना प्लाज्मा डोनेट करके दूसरों की ज़िंदगी बचाएंगे.

भोपाल में 35 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे 

भोपाल में 35 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोविड -19  पॉजिटिव पाए गए थे. इनमें से 9 पुलिसकर्मी इलाज के बाद ठीक होकर वापस ड्यूटी पर लौट आए हैं. पुलिस में  संक्रमण जमातियों की काउंटिंग के दौरान फैला था. जहांगीराबाद इलाका और ऐशबाग भोपाल जिला का सबसे ज्यादा संक्रमित क्षेत्र है. भोपाल के दूसरे इलाकों के अलावा यहां पर सबसे ज्यादा  यही से लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. यहीं से सबसे ज्यादा लोगों का सैंपल लिया गया था. इस एरिया में प्रशासन ने सबसे ज्यादा सख्ती बरती है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button