सभी खबरें

भोपाल : अब वल्लभ भवन के पीछे से ही उड़ान भरेंगे CM और अन्य VIP! बनेगा हेलीपैड 

भोपाल/खाईद जौहर : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री सहित अन्य वीआईपी को प्रदेश में कहीं भी हवाई दौरे पर जाने के लिए अभी स्टेट हैंगर तक जाना पड़ता है। वल्लभ भवन या श्यामला हिल्स स्थित आवास से स्टेट हैंगर तक आने-जाने में 30से 40 मिनट तक का समय लगना स्वाभाविक है। इस दौरान आम ट्रैफिक को रोका जाता है, जिससे लोगों को भी परेशानी होती है।

इसी बीच अब खबर है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य वीआईपी अब वल्लभ भवन एनेक्सी के पीछे से ही उड़ान भर सकेंगे। दरअसल, वल्लभ भवन एनेक्सी के पीछे लगभग 10 एकड़ जमीन खाली पड़ी है, जिसपर हेलीपैड बनाया जाएगा। हेलीपैड निर्माण के लिए जमीन आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हेलीपैड बनते ही मुख्यमंत्री शिवराज और अन्य वीआईपी यहां से ही उड़ान भर सकेंगे। 

हालांकि, पूरी प्रक्रिया में लगभग एक साल का समय लग सकता है। तहसीलदार देवेंद्र चौधरी ने बताया कि आवंटन के पहले चरण में 30 दिन के भीतर दावे-आपत्ति बुलाए गए हैं। वहीं, एसडीएम (शहर) ने हेलीपैड के लिए जमीन आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बता दे कि राज्य सरकार ने विधानसभा, वल्लभ भवन और पुरानी जेल के बीच की 10 एकड़ जमीन हेलीपैड के लिए चिह्नित की है। इसी स्थान पर प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों की मूर्तियां भी लगाई जा रहीं हैं।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button