सभी खबरें

भोपाल :- "सोशल डिस्टेंसिंग" व "सतर्कता" ही कोरोना से बचने का महत्वपूर्ण उपाय

 

  • “सोशल डिस्टेंसिंग” व “सतर्कता” ही कोरोना से बचने का महत्वपूर्ण उपाय:-

भोपाल / गरिमा श्रीवास्तव :- कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु लॉक डाउन के नियमों का सख्ती से पालन करवाने के लिये जिले की सीमाओँ व शहर के भीतर बेरिगेटिंग/नाकाबंदी कर सघनता व संवेदनशीलता से वाहनों व संदिग्धों की चैकिंग की जा रही हैं। इस दौरान पुलिस द्वारा लोगो को घर में रहने की सख्त हिदायत दी जा रही है कि वे बेवजह घर से नही निकलें अन्यथा उनके विरुद्ध धारा 188ipc के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

थाना क्षेत्रों में “अलाउंसमेन्ट” कर किया जा रहा आमजन को जागरुक:- 

समस्त थानों में पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र में अलाउंसमेन्ट कर सुझाव/हिदायत देकर जागरूक किया जा रहा है कि सभी अपने घरों में रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। साफ़ सफाई का विशेष ध्यान रखें। साबुन व हैंडवॉश से नियमित रूप से हाथ-मुंह धुलते रहें। परिवार के बच्चें व बुजुर्गों को घर से बिल्कुल भी नही निकलने दें एवं उनका विशेष ध्यान रखें।

घनी आबादी व संवेदनशील इलाकों में निगाह रखने ली जा रही “ड्रोन कैमरों” की मदद:- 

सघन बस्तियों व संवेदनशील इलाकों में लोगों पर नजर रखकर लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने व सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के उद्देश्य से विभिन्न थाना क्षेत्र तलैया, कोहेफिजा, हनुमानगंज, छोलामन्दिर व शाहजहांनाबाद आदि थानों में ड्रोन कैमरों की मदद ली जा रही है ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके।

वाहन चेकिंग व थानों में ड्यूटीरत कर्मचारियों द्वारा अनिवार्यरत किया जा रहा “सोशल डिस्टेंसिंग” का पालन-

 थानों में ड्यूटीरत कर्मचारियों व विभिन्न स्थानों पर चेकिंग में लगे पुलिस बल द्वारा भी सामाजिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करवाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त समय-समय पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी सभी पुलिसकर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग रखने एवं कोरोना से बचाव के सभी उपायों को अमल करने हेतु सख्त दिशा निर्देश दिए गए है। इसके अतिरिक्त विभिन्न क्षेत्रों में सब्जी व किराना सामग्री आदि की होम डिलीवरी करने वाले स्टॉफ में भी सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button