सभी खबरें

Bhopal: मंत्री Jitu Patwari पर गंभीर आरोप लगा, BU में छात्र चढ़ा टंकी पर,जान देने की कोशिश……!

Bhopal : VC Registrar से मांग पूरी न होने पर छात्र चढ़ा टंकी पर, जानिए क्या है पूरा मामला?
 

  • बरकतउल्ला बना अखाड़ा
  • BU में छात्र चढ़ा टंकी पर
  • छात्रों को अब न्याय की उम्मीद भी नहीं
  • छात्र कर रहे सवाल, आखिर किसके पास है, इसका जवाब
  • छात्रों ने कमलनाथ और उच्च शिक्षा मंत्री के खिलाफ लगाए नारे
  • साथ ही छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए
     

भोपाल : लोकनीति न्यूज़ की ग्राउंड रिपोर्ट : अलीशा सिन्हा : बरकतउल्ला (Barkatullah University) में पीएचडी (Phd) में हुए फर्जीवाड़े की शिकायत को लेकर अनेकों बार छात्रों ने तकरीबन 40 से 50 दिनों से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर और रजिस्ट्रार (Vice Chancellor, Registrar) को लिखित व मौखिक शिकायत कर चुके थे.

छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के खिलाफ नारे लगाए, इतना ही नहीं छात्रों ने कमलनाथ सरकार को भी नहीं छोड़ा.

छात्रों का आरोप है कि संबंधित प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की और बल्कि अनसुना किया, हर बार ऑफिस से भगा देना, तेजतर्रार भाषा में बात करना इस कारण छात्रों को अब न्याय की उम्मीद भी नहीं मिल पा रही थी.
इसी को लेकर एक छात्र मानसिक प्रताड़ित होकर विश्वविद्यालय परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गया और अपनी मांग को मंगवाने लग गया.

छात्र ने कहा कि यदि वर्तमान सरकार हमारे दुखों को दूर नहीं कर सकती है तो उसे सरकार में बने रहने का भी कोई हक नहीं है. उच्च शिक्षा मंत्री लाख दावा करते हो किंतु उसके बावजूद भी हमारी कोई सुनने वाला नहीं है.
इस छात्र का साथ दे रहे नीचे अनेक छात्र भी यूनिवर्सिटी प्रशासन मुर्दाबाद यूनिवर्सिटी प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे, साथ ही छात्रों का यह भी कहना था कि जो एनएक्स प्रशासन द्वारा व शासन द्वारा दिया गया है, इसका पूरी तरह से बहिष्कार करते हैं एवं इसके नए प्रारूप को मानने से इनकार करते हैं.

गौरतलब है, मुख्यमंत्री कमलनाथ को और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी को तुरंत चाहिए कि छात्रों की इस मांग पर कार्यवाही करें ग्राउंड रिपोर्ट में हमें यह भी जानकारी मिली कि कई छात्र जिनकी पीएचडी 2018 में पूरी हो जानी थी उनका भी आरोप है कि उनकी अभी तक पूरी नहीं हुई है छात्र यह सवाल कर रहे थे कि आखिर इसका जवाब किसके पास है? और जब शासन और प्रशासन बना हुआ है तो आखिरकार इसका जवाब कौन देगा?

इस संबंध में हमने वीडियो भी बनाया है जिसका संपादन कर हम आपके समक्ष लोकनीति यूट्यूब चैनल के माध्यम से रात्रि 8:00 बजे तक उपस्थित करवाएंगे आप सभी से गुज़ारिश है, आप इस वीडियो को देखें और समझने की कोशिश करें कि यूनिवर्सिटी में गड़बड़झाला किस कदर चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button