सभी खबरें

भोपाल : क्राइम ब्रांच की टीम के द्वारा अवैध मादक पदार्थ के कारोबार में लिप्त 6 गांजा तस्करों को किया गया गिरफ्तार, 32 किलो गांजा व एक होण्डाशाइन वाहन किया जप्त

भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम के द्वारा अवैध मादक पदार्थ के कारोबार में लिप्त 06 गांजा तस्करों को किया गया गिरफ्तार, 32 किलो गांजा व एक होण्डाशाइन वाहन जप्त

उड़ीसा से आने वाली ट्रेनों से आ रहे अवैध मादक पदार्थ गांजा तस्करों की चेन को तोड़ा गया।

नक्सल क्षेत्र रायगढ़ा उड़ीसा से अवैध रुप तस्करी कर लाया जाता है मादक पदार्थ गांजा। 

भोपाल से मनीष आमले की रिपोर्ट : – घटना का विवरण दिनांक- 30/11/2020 आरोपी सुशील भारती निवासी गैसराहत कालोनी भोपाल के कब्जे से 11 किलो अवैध गांजा साक्षियों के सामने विधिवत् कान्हा सैया रोड भानपुर खंती के पास आम रास्ता पर घटना में प्रयोग मो.सा. होण्डाशाइन के साथ अबैध रूप से गांजा कब्जे में रख बैचने के उद्देश्य से परिवहन करते पकड़ा जिसने गांजा वैश्नव कालोनी बीयू के सामने रहने वाले रोहन उर्फ अमन बच्चा पिता अशोक यादव उम्र 21 साल निवासी म.न. 317 बेश्नव अपार्टमेण्ट बीयू के सामने भोपाल के सहयोग व माध्यम से प्राप्त करना बताया जिसकी तलाश कर दिनांक – 02/11/2020 को गिरफ्तार किया गया। 

दोनों उपरोक्त आरोपियों ने उड़ीसा से आने वाले सैयार कोराडो, राजकुमार, केशव जाने नाम के लड़कों से लेने की बात स्वीकार की तथा यह बात बताई कि समय-समय पर तथा स्थान बदल-बदल कर गांजा सप्लाई करते हैं। गिरफ्तारशुदा आरोपी सुशील भारती का दो दिवस का पुलिस रिमाण्ड लेकर उसके सम्पर्क सूत्रों के बारे में जानकारी ली गई ।

गिरफ्तारशुदा आरोपी सुशील के सम्पर्क सूत्रों के माध्यम से उड़ीसा के आने वाले तस्करों की आमदरफ्त पर गोपनीय रुप से निगाह रखी गयी दिनांक 04/12/2020 को विश्वसनीय सूचना के आधार पर थाना क्राइम ब्रांच स्टाफ के द्वारा दिनांक 04/12/2020 को आरोपी 1- कुशध्वज, 2-केशव जाने, 3-सैया कोराडो, 4-राजकुमार उर्फ बालकिशन कौरड के कब्जे से कुल 21 किला मादक पदार्थ गांजा विधिवत् जप्त किया गया। 

थाना क्राइम ब्रांच की टीम के द्वारा उड़ीसा से आने वाले गांजा तस्करों की चेन को तोड़ते हुई प्रकरण में कुल 06 आरोपियों को गिरफ्तार कर कुल मादक पदार्थ गांजा 32 किलो कीमती (तीन लाख बीस हजार) रुपये का जप्त किया। पकड़े गये दो आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है एवं अन्य चार अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया।

 वारदात का तरीका :- आरोपीगंण उडीसा के संपर्क सूत्रों के माध्यम से स्वयं उडीसा जाकर अवैध मादक पदार्थ गांजा लेकर ट्रेन से आते थे एवं उडीसा के आरोपीगंण बहुत कम समय फोन पर सावधानी बरतते हुए ट्रेन और बस बदल-बदल कर आते है, यदि भोपाल में उनकी डिलीवरी या संपर्क संबंधित से नही होता है तो बीना, गुना और झांसी की और अन्य स्थानो पर संबंधित को डिलीवरी देने के लिये चले जाते है। मादक पदार्थ गांजे की पैकिंग इस प्रकार करते है कि उसकी कोई भी गंध पैंकिंग के बाहर महसूस नहीं होती। सफर में पुरी सतर्कता बरतते हुए काम करते है। 

गिरफ्तार आरोपियों की जानकारी :-

 1 : – कुशध्वज पिता बलराम क्षत्रिय उम्र 27 साल निवासी बंधाखाना कालमपुर कलांड़ी उड़ीसा,
2 : – केशव जाने पिता भगवान जाने उम्र 20 साल निवासी मोटेर थाना कोकसरा जिला कलांडी उड़ीसा।
3 : – सैया कोराडो पिता लख्खी कोराडो उम्र 22 साल निवासी राजपुर थाना पदमपुर जिला रायगढा उड़ीसा 
4 : – राजकुमार उर्फ बालकिशन कौरड पिता कचरी कोरड उम्र 28 साल निवासी राजपुर  खम्बारी गुड़ा रायगढा पदमपुरा उड़ीसापूर्व में। 

पूर्व में गिरफतार आरोपियों की जानकारी :- 1 : – सुशील पिता रमेश भारती उम्र 36 साल निवासी गैसराहत कालोनी भोपाल।
2 : – रोहन उर्फ अमन बच्चा पिता अशोक यादव उम्र 21 साल निवासी म.न. 317 बेश्नव अपार्टमेण्ट बीयू के सामने भोपाल।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button