राज्यों सेलोकप्रिय खबरें

भोपाल : BJP MLA रामेश्वर शर्मा की पहल का असर, One Walk रात 12 बजे होने लगा बंद

भोपाल : हालही में भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने भोपाल में खान-पान की दुकानें देर रात तक खुले रहने को लेकर आपत्ति जताई थी। विधायक शर्मा कहा था कि शहर में कुछ खान-पान की दुकानें रात 11 से 12 बजे तक बंद हो जाती है। जबकि कुछ दुकानें ऐसी है जो देर रात डेढ़ से दो बजे तक खुली रहती हैं। यह पूरी तरह से गलत है, जब शहर में एक भोपाल है एक कलेक्टर है और एक पुलिस कमिश्नर है तो इन दुकानों के बंद होना का समय भी एक होना चाहिए। इसके नियम-कानून बनाए जाएं और उन्हें समझाया जाए और इन नियमों का पालन करते हुए दुकान बंद करने की हिदायत दी जाए। जब सभी दुकानें समय पर बंद हो जाती हैं तो मीट की दुकानें भी तय समय पर बंद की जाएं।

विधायक रामेश्वर शर्मा की इस बात का असर अब नए शहर में दिखने लगा है। बता दे कि रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर स्तिथ वन वॉक अब रात को 12 बजे बंद होने लगा है, जो पहले कभी देर रात 2-3 बजे तक जबकि कई बार सुबह तड़के 5 बजे तक खुला रहता था। देर रात तक खुले होने के कारण यहां काफी भीड़ जुटती थी। लेकिन अब ये 12 बजे बंद होने लगा है।

वहीं, दूसरी बात ये भी सामने आई थी के वन वॉक देर रात तक खुला होने के कारण ट्रैफिक व्यवस्था के हाल भी बेहाल हो रहे थे। बता दे कि ख़राब ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर द लोकनीति के “एडिटर इन चीफ” ने भी सवाल खड़े किये थे।

 

उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा था की – कमलापति स्टेशन की पार्किंग/ट्रैफिक व्यवस्था निहायत ही बेहूदा है, यात्रीयों को ट्रैन पकड़ने के लिए मुख्य सड़क पर उतर कर पैदल स्टेशन के अंदर जाना पड़ रहा है, पार्किंग कर्मचारियों से ट्रैफिक क्लियर करने के नाम पर मदद माँगने पर बदतमीची भरा जवाब मिला, सड़क का ठेका हमारा नहीं है, @dcpbpl_Traffic को फोन लगाओ…
आपको मेरी लानतें मिलें।

बता दे कि विधायक शर्मा ने कहा पुराने शहर भारत टाकीज के पास मीट की दुकान को लेकर सवाल उठाए थे, उन्होंने कहा था कि ये देर रात डेढ़ से दो बजे तक खुली रहती है। जबकि यह रास्ता भोपाल रेलवे स्टेशन तक जाता है। देर रात यहां से महिला यात्री भी आती-जाती हैं। यहां दुकान पर भीड़ लगाकर हुड़दंग करवाया जाता है। जिससे यहां से निकलने वाली महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं। इसलिए इन दुकानों के बंद होने का समय भी अन्य दुकानों की तरह होना चाहिए।

हालांकि, पुराने शहर में अभी हाल वैसे ही है लेकिन विधायक रामेश्वर शर्मा की इस पहल का असर नए भोपाल में देखने को मिलने लगा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button