सभी खबरें

भोपाल : कलेक्टर अविनाश लवानिया का बड़ा बयान , जनता से कही ये बात

मध्यप्रदेश/भोपाल : मध्यप्रदेश में 21 जून से वैक्सीनेशन महाअभियान प्रारंभ हो रहा हैं। जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इसी बीच भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया का बड़ा बयान सामने आया हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा टला नहीं है और कोरोना के विरूद्ध जो सबसे कारगर उपाय है वो है वैक्सीनेशन। हमें ये सुनिश्चित करना है कि कोरोना कैरियर न बने, इसलिए जरूरी है कि वैक्सीन लगवाएं। उन्होने कहा “जो अपने बच्चों से करे प्यार, जो अपने परिवार से करे प्यार, वो वैक्सीनेशन से कैसे करे इंकार।

बता दे कि राजधानी भोपाल में पहले दिन सोमवार को 1.50 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया हैं। इसके लिए नगर निगम ने पूरी तैयारी की है और प्रत्येक वार्ड में 3 से लेकर 5 वैक्सीनेशन सेंटर तक बनाए जाएंगे।

इस से पहले क्रवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मध्यप्रदेश ने वैक्सीन का महाअभियान प्रारंभ करने का फैसला लिया था। उन्होने कहा था कि हमारी कोशिश होगी कि 21 जून को लगभग 10 लाख डोज़ नागरिकों को लगाए जाएं। सीएम ने बताया था कि सुबह 10 बजे एक साथ 7000 सेंटर पर ये अभियान शुरू होगा। उन्होने आह्वान किया कि ग्रामीण इसमें उत्साह के साथ भाग लें। 

बताते चले कि वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के साथ ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन भी होंगे। इसके लिए अपना आधार कार्य या कोई अन्य पहचान पत्र लेकर वैक्सीनेशन सेंटर पर जाना होगा। यहां पहला और दूसरा, दोनों डोज लगाए जाएंगे। जिसे पहला डोज लग चुका है वो दूसरा डोज लगवा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button